गैस के दाम बढ़ाने पर जताया आक्रोश

सराहां (सिरमौर)।(ममता कश्यप )  हिमाचल प्रदेश किसान सभा की पच्छाद इकाई एवं भूतपूर्व सैनिक एकता मंच पच्छाद ने सिलेंडर गैस के बढ़ते दामों पर सरकार के प्रति आक्रोश जताया है। किसान सभा पच्छाद इकाई के अध्यक्ष जगदीश शर्मा, रामलाल शर्मा, प्रकाश भाटिया एवं भूतपूर्व एकता मंच के अध्यक्ष मदन सिंह ठाकुर, चतर सिंह, तारा दत्त शर्मा आदि ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से गरीब लोग सिलेंडर नहीं भरवा पा रहे हैं। सरकार ने सब्सिडी योजना शुरू कर गैस के दाम 450 से बढ़ाकर 1250 रुपये तक कर दिए हैं जो कि आम आदमी की पहुंच से दूर है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं के खाते में सब्सिडी भी समय पर नहीं पहुंच रही है। ग्रामीण सिलेंडर भरवाने के लिए 1250 रुपये की राशि नहीं जुटा पा रहे हैं।
उन्होंने सरकार से मांग की है कि उपभोक्ताओं को पहले की भांति 450 रुपये में सिलेंडर मुहैया करवाया जाए ताकि गरीब ग्रामीण भी समय पर सिलेंडर भरवा सकें। उन्होंने कहा कि इस बारे प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से भी मुलाकात की जाएगी।
इस मौके पर श्याम गौतम, सुभाष, आशीष कुमार, मीन सिंह, शमशेर ठाकुर, रुप राम शर्मा, लेख राज, बाबू राम, खेम सिंह एवं गणेश दत्त सहित किसान सभा और भूतपूर्व सैनिक एकता मंच के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts