गृह मंत्री ने सहकारिता मंत्री से जाना हिमाचल की राजनीति का हाल

गृह मंत्री ने सहकारिता मंत्री से जाना हिमाचल की राजनीति का हाल

शिमला
 केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को नई दिल्ली में मंत्री सुरेश भारद्वाज से हिमाचल प्रदेश की राजनीति का हाल जाना। शाह ने पूछा कि चुनावों को लेकर हिमाचल में माहौल किस तरह का है। उन्होंने प्रदेश में विपक्ष की स्थिति का भी अपडेट लिया। दोनों नेताओं के बीच करीब आधा घंटा बातचीत हुई। प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री और शिमला से विधायक सुरेश भारद्वाज बुधवार को नई दिल्ली में कुछ केंद्रीय मंत्रियों और आरएसएस के पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। नई दिल्ली के दौरे पर गए प्रदेश के शहरी विकास और सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज से केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश में प्रस्तावित मंडी संसदीय सीट सहित फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई और अर्की विधानसभा के उपचुनावों को लेकर विस्तृत चर्चा की।

शाह ने उपचुनाव क्षेत्रों में कांग्रेस की स्थिति और प्रदेश भाजपा की तैयारियों की जानकारी ली। प्रदेश की राजनीति को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच गहन चिंतन हुआ। उधर, भारद्वाज ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। भारद्वाज ने उन्हें 29 सितंबर को शिमला में आयोजित होने वाले शहरी विकास स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए निमंत्रण दिया। भारद्वाज ने केंद्रीय मंत्री के साथ विभिन्न परियोजनाओं और योजनाओं के बारे में भी चर्चा की। केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।  
भारद्वाज की शाह से मुलाकात पर सियासी हलचल
भारद्वाज की शाह से भेंट और नई दिल्ली दौरे के बाद प्रदेश में सियासी हलचल भी पैदा हो गई है। प्रदेश के कई नेता और अधिकारी इस बात की टोह लगाते रहे कि आखिर भारद्वाज नई दिल्ली क्यों गए हैं। उनकी शाह से और क्या बातेें हुईं, इस बारे में भी कई लोग अतिरिक्त जानकारी लेने का प्रयास करते रहे। हालांकि, तमाम चर्चाओं को इस बात से विराम लगता रहा कि भारद्वाज अपने विभागों के कामकाज के चलते ही नई दिल्ली गए हैं। बेशक यह एक औपचारिक मुलाकात थी, मगर शाह से भारद्वाज ने क्या अनौपचारिक बातें की होंगी, इस संबंध में भी चर्चा होती रही। 

Related posts