गृह कर न चुकाने वालों पर गिरेगी गाज

सुजानपुर (हमीरपुर)। सुजानपुर नगर पंचायत की बैठक अध्यक्ष मनोज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक मेें नपं के कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। नपं ने लंबे समय से दुकानों का किराया न चुकाने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई को लेकर खाका तैयार कर लिया है। बैठक में डिफाल्टर दुकानदारों से दुकानें छीनने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया। मनोज कुमार ने बताया कि करीब तीन दर्जन दुकानदार ऐसे हैं जिन्होंने लंबे समय से दुकानों का किराया नहीं चुकाया है। दस हजार से ऊपर की बकाया राशि वाले दुकानदारों पर गाज गिर सकती है। यदि इन दुकानदारों ने शीघ्र ही किराया नहीं चुकाया तो दुकानें छीन ली जाएंगी।
उन्होंने कहा कि किराया न चुकाने वाले दुकानदारों के नए राशन कार्ड नहीं बनाए जाएंगे। दुकानदारों से 20 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक का किराया पेंडिंग है। यह बकाया राशि 15 लाख तक पहुंच गई है। वहीं इतना ही गृहकर भी बकाया पड़ा हुआ है। जिन लोगों ने गृहकर नहीं चुकाया है उनके भी राशन कार्ड नहीं बनेंगे। बैठक में समय पर विकास कार्य पूर्ण न करने वाले पांच ठेकेदारों के ठेके रद करने का निर्णय लिया गया। इन ठेकेदारों ने विकास कार्य शुरू भी नहीं किए है। नपं द्वारा बनाई गई नई दुकानों में से 16 दुकानों का आवंटन नहीं हो पाया है। इन दुकानों के लिए बोली प्रक्रिया पहली मार्च को होगी। बैठक में होली मेले की तैयारियों पर भी चर्चा की गई।
उन्होंने बताया कि जल्द ही बस अड्डा परिसर मेें निर्मित शौचालयों की मरम्मत कार्य भी किया जाएगा। होली मेले के दौरान सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। बैठक में ईओ हमीरपुर राजकृष्ण शर्मा, अनीता कुमारी, सुनीता, अनीता मेहरा, सुरेश, विकास महाजन, कपिल, मीनाक्षी, अनिल सहित अन्य भी मौजूद रहे।

Related posts