गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आमने-सामने होंगी कोहली और डीकॉक की टीमें

धर्मशाला
विराट कोहली-क्विंटन डीकॉक
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में गुरुवार को कोहली और डीकॉक की टीमें आमने-सामने होंगी। तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला यहां खेला जाएगा। मैच के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मंगलवार को धर्मशाला पहुंच गए हैं। बुधवार को दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान पर अभ्यास कर जमकर पसीना बहाया। गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होने वाले मैच को देखने के लिए युवाओं में भारी उत्साह है।

इससे पहले धर्मशाला में दोनों टीमों के बीच 15 सितंबर 2019 को टी-20 मैच में आमना-सामना होना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया था। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दो अक्तूबर, 2015 को एक टी-20 मैच खेला जा चुका है, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा इस स्टेडियम पर अभी तक कुल चार एकदिवसीय मैच खेले गए हैं।

दोनों टीमें जीतना चाहेंगी टॉस

एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला की पिच पर रनों की बरसात हो सकती है। यहां पर पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद बताई जा रही है। इसलिए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। दूसरे सत्र में धर्मशाला में ओस गिरने की संभावना रहती है। जो गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करती हैं।

मैच पर बना है बारिश का साया
सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मंगलवार रात को धर्मशाला में भारी बारिश हुई। बुधवार को भी बारिश का दौर चलता रहा। साउथ अफ्रीका की टीम को अभ्यास करने का कम ही मौका मिला, जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने सुबह के सत्र में अभ्यास किया।

Related posts