गाड़ी के नाम पर पांच लाख की धोखाधड़ी

बड़सर (हमीरपुर)। बड़सर पुलिस ने बैंक प्रबंधन की शिकायत पर चमेड़ी निवासी अनीश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। शाखा प्रबंधक की ओर से धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांगड़ा बैंक शाखा बड़सर के मैनेजर हंसराज ने पुलिस थाना बड़सर में शिकायत दर्ज करवाई है कि 2 मार्च 2012 को अनीश कुमार पुत्र वतन सिंह निवासी चमेडी तहसील बंगाणा जिला ऊना ने वाहन खरीदने के लिए पांच लाख रुपए का कर्ज लिया। अनीश द्वारा सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बैंक ने संबंधित डीलर के नाम चैक बनाकर दे दिया। इसके बाद अनीश कुमार ने डीलर से वाहन खरीद के सभी दस्तावेज बैंक में 5 मार्च 2012 को जमा करवा दिए।
बैंक प्रबंधन दस्तावेजों की जांच के बाद वाहन के पहुंचने का इंतजार कर ही रहा था तो बैंक प्रबंधक को उपभोक्ता फोरम ऊना का सम्मन मिला जिसमें 28 दिसंबर 2012 को अनीश कुमार बनाम डीलर के मामले में फोरम के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया था। बताया गया कि संबंधित डीलर द्वारा अनीश कुमार को वाहन नहीं दिया गया है। जबकि अनीश कुमार ने संबंधित डीलर से वाहन खरीद के सभी दस्तावेज बैंक में जमा करवा दिए थे।
पुलिस ने बैंक प्रबंधक की शिकायत के आधार पर धारा 420, 465, 467, 468, 471 और 476 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
उधर, पुलिस अधीक्षक जगत राम चौहान का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसआई विक्रम सिंह को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

Related posts