गगल से दिल्ली का हवाई सफर टैक्सी से भी सस्ता

गगल से दिल्ली का हवाई सफर टैक्सी से भी सस्ता

हवाई जहाज के डेढ़ घंटे के सफर के लिए किराया चार हजार रुपये से शुरू हो रहा है। वहीं धर्मशाला से अगर दिल्ली जाने के लिए किसी टैक्सी को हायर करें तो उसके लिए 13 से 17 हजार रुपये अलग-अलग सीट वाली टैक्सियों के लिए चुकाने होंगे।

पर्यटन के ऑफ सीजन में हवाई जहाज से दिल्ली के लिए सफर टैक्सी से भी सस्ता पड़ रहा है। टैक्सी के माध्यम से धर्मशाला से दिल्ली जाने के लिए 13 से 17 हजार रुपये में जहां टैक्सी हायर हो रही है, तो वहीं गगल से हवाई जहाज का किराया चार हजार रुपये से शुरू हो रहा है। दूसरी ओर हवाई जहाज के माध्यम से जहां डेढ़ घंटे में दिल्ली पहुंचा जा सकता है, वहीं टैक्सी के माध्यम से सात से आठ घंटे लगते हैं।

जानकारी के अनुसार जुलाई में हिमाचल प्रदेश में आई भयंकर बाढ़, बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं के बाद कम संख्या में पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। इसके चलते गगल एयरपोर्ट पर आने वाली हवाई उड़ानों में भी कटौती हुई है। हवाई उड़ानों में कटौती के साथ ही हवाई किराये में भी भारी कमी आई है। यह किराया अब इतना रह गया है कि किसी व्यक्ति को टैक्सी का किराया भी हवाई जहाज की अपेक्षा भारी पड़ेगा।

दिल्ली जाने के लिए हवाई जहाज के डेढ़ घंटे के सफर के लिए किराया चार हजार रुपये से शुरू हो रहा है। वहीं धर्मशाला से अगर दिल्ली जाने के लिए किसी टैक्सी को हायर करें तो उसके लिए 13 से 17 हजार रुपये अलग-अलग सीट वाली टैक्सियों के लिए चुकाने होंगे। बहरहाल पर्यटन के ऑफ सीजन में हवाई किराया टैक्सियों के किराये से भी कहीं सस्ता है।

धर्मशाला से दिल्ली तक टैक्सी हायर करने के लिए चार सीटर टैक्सी का किराया 13 हजार रुपये से शुरू हो रहा है, जबकि सात सीटर टैक्सी का किराया 17 हजार रुपये तक लिया जाता है। – वरुण ठाकुर, प्रधान, टैक्सी यूनियन धर्मशाला।

Related posts