सरकारी स्कूलों के नीट-जेईई पास करने वाले विद्यार्थियों का होगा सम्मान

सरकारी स्कूलों के नीट-जेईई पास करने वाले विद्यार्थियों का होगा सम्मान

नीट और जेईई की परीक्षा पास करने वाले प्रदेश के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशालय और अवंति फेलो संस्था ने मिलकर आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से समय मिलते ही सम्मान समारोह की तारीख तय होगी।

सूबे के करीब 215 विद्यार्थियों ने इस वर्ष नीट और जेईई की परीक्षा पास की है। नीट और जेईई की परीक्षा पास करने वाले प्रदेश के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के सम्मान में अभिनंदन समारोह करने का फैसला लिया गया है। समारोह में मेधावी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को शिमला में बुलाया जाएगा।

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए शिक्षा विभाग यह नई पहल करने जा रहा है। मेधावियों को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के हाथों सम्मानित करवाया जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशालय और प्रदेश में नीट और जईई की निशुल्क कोचिंग देने वाली अवंति फैलो संस्था अभिनंदन समारोह का आयोजन करेगी।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि सरकारी स्कूलों के कई विद्यार्थियों ने नीट और जेईई की परीक्षा पास की है। इन विद्यार्थियों के सम्मान में अभिनंदन समारोह करने का फैसला लिया गया है। इससे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे अन्य विद्यार्थियों का भी उत्साह बढ़ेगा।

Related posts