कोरोना से तीन की और मौत, 120 नए पॉजिटिव मिले, 155 मरीज हुए स्वस्थ

 चंडीगढ़/पंजाब
कोरोना टेस्ट
अमृतसर, संगरूर और बठिंडा में कोरोना वायरस से गुरुवार को तीन और लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही पंजाब में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 152 हो गई, जबकि 24 घंटे में राज्य में 120 नए पॉजिटिव केस भी सामने आए हैं। राज्य में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 5784 तक पहुंच गई है। हालांकि, गुरुवार को 155 मरीजों को स्वस्थ होने पर घर जाने की अनुमति दे दी गई।

राज्य में अब तक 3,17, 802 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। राज्य के अस्पतालों में इस समय 1488 मरीजों को आइसोलेशन वार्डों में रखा गया है, जिनमें 27 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 2 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। गुरुवार को ठीक हुए 155 मरीजों में जालंधर के 100, गुरदासपुर के 12, पठानकोट के 9, मोहाली व तरनतारन के 6-6, फरीदकोट के 11, मोगा के 7, कपूरथला के 3, होशियारपुर का एक मरीज शामिल हैं।

अमृतसर: एक महिला की मौत, पांच नए केस
अमृतसर में कोरोना से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है। गंडा सिंह कॉलोनी तरनतारन रोड की रहने वाली 71 वर्षीय महिला ने एसजीपीसी द्वारा संचालित श्री गुरु राम दास जी अस्पताल में गुरुवार सुबह दम तोड़ा। इसके साथ ही अमृतसर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 45 हो गई है। गुरुवार को पांच पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए। इसमें से दो मरीज संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे। बसंत एवेन्यू, आकाश एवेन्यू व जसपाल नगर में एक-एक मरीज की कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली है। अमृतसर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 971 हो गई है। 771 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।गुरदासपुर में कोरोना से छठी मौत, सेना के जवान समेत पांच संक्रमित
कोरोना से संक्रमित महिला की गुरुवार को अमृतसर में मौत हो गई। वहीं जिले में पांच संक्रमित भी मिले हैं। इसमें सेना का एक जवान भी शामिल है। इसी के साथ गुरदासपुर में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 240 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 38 है। 196 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। छह की मौत हो चुकी है।

अमृतसर में मृत महिला की उम्र 25 साल थी। वह बटाला के गांव पंजगराईयां की रहने वाली थी। उसे दिल की बीमारी थी। पिछले साल उसने पेसमेकर और आईआरडी इंप्लांट करवाया था। उसे 27 जून को अमृतसर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। परिजनों के अनुसार महिला में कोरोना के लक्षण नहीं थे। अस्पताल की पॉलिसी के तहत टेस्ट करवाया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं डेरा बाबा नानक में पुलिस कर्मचारी के संपर्क में आने वाले चार अन्य लोग पॉजिटिव आए हैं। इसी के साथ महाराष्ट्र के गोरेगांव अखोला से गुरदासपुर पहुंचा सेना का जवान भी संक्रमित मिला है।

जिले में बच्चे समेत तीन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
फिरोजपुर में बच्चे समेत तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से दो लोग तलवंडी भाई के हैं और एक फिरोजपुर शहर की रोज एवेन्यू कालोनी का रहने वाला है। फिरोजपुर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है, जिनका इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है। तलवंडी भाई में एक युवक कोरोना पॉजिटिव था, इसके पारिवारिक सदस्यों के सैंपल लिए गए थे। गुरुवार को परिवार में से एक सात साल के बच्चे समेत दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जबकि फिरोजपुर की रोज एवेन्यू कालोनी में रहने वाला व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

मोगा में चार लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मोगा में गुरुवार को चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सिविल सर्जन डॉ. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि निहाल सिंह वाला के पुलिस थाने में तैनात कोरोना पॉजिटिव मुलाजिमों के संपर्क में आने वाले दो लोगों समेत एसएसपी कार्यालय मोगा में तैनात एक हेड कांस्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। वहीं मोगा शहर की एक 62 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव मिली है। सभी पीड़ितों को बाघापुराना के सरकारी अस्पताल में दाखिल करने समेत उनके परिजनों और संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

वहीं मोगा में अब कोरोना पीड़ितों की संख्या 113 हो चुकी है। इसमें से 86 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। दो मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। इस समय मोगा में कोरोना के 22 केस एक्टिव हैं।

बठिंडा: कोरोना के सात नए संक्रमित आए सामने
बठिंडा में गुरुवार को कोरोना के नए सात संक्रमित मामले सामने आए। इसके अलावा पिछले दिनों पीलिया से जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, उसकी रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित आई। यह जानकारी डीसी बी श्रीनिवासन ने दी। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस 25 हो गए है। जबकि दो संक्रमित लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है। डीसी ने बताया कि इन संक्रमित सात लोगों में से दो लोग दूसरे राज्य से हैं, जबकि पांच लोग पहले संक्रमित आए लोगों के संपर्क में आए थे।

कपूरथला: छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
कपूरथला में गुरुवार को छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिला आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. राजीव भगत के अनुसार संक्रमित मिले मरीजों में एक महिला और पांच पुरुष हैं। पांच मरीज कुछ समय पहले संक्रमित पाए गए पूर्व कांग्रेसी पार्षद के संपर्क में आए थे। इनमें एक व्यक्ति तो उनकी फैक्ट्री में काम करता है। जबकि छठा मरीज दुबई से लौटा 50 वर्षीय व्यक्ति है।

लुधियाना: महिला की मौत, 36 नए केस
लुधियाना में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 36 नए मामले सामने आए। अब कुल आकंड़ा 900 हो गया है। सीएमसी अस्पताल में मालेरकोटला (संगरूर) निवासी 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई है, जो पॉजिटिव होने के साथ हैपेटाइट्स बी से पीड़ित थी। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के 36 नए मामलों में माया नगर से चार, राम नगर से तीन, फोकल प्वाइंट से दो, दुगरी से तीन, हैबोवाल कलां से तीन, इकबाल गंज, शिवपुरी, फतेहगढ़ मोहल्ला, मोती नगर, हबीबगंज व थ्रीके रोड से एक-एक संक्रमित मिला है। डीएमसी अस्पताल से 12 पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली है, इसमें मिलरगंज से दो, सराभा नगर से दो, मॉडल टाउन, शाम नगर, दीप नगर, हैबोवाल, बसंत कॉलोनी, बीआरएस नगर, आनंद विहार, और भैणी साहब से एक-एक मामला आया है। निजी लैब से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

फरीदकोट: पुलिस मुलाजिम समेत दो और मिले पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग के पास गुरुवार को पहुंची कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में थाना सदर के एक पुलिस मुलाजिम समेत दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिविल सर्जन डॉ. राजिंदर कुमार व मीडिया इंचार्ज डॉ. प्रभदीप सिंह चावला ने बताया कि तीन दिन पहले थाना सदर में तैनात एक पुलिस मुलाजिम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके संपर्क वाले लोगों के सैंपल लेने पर उनका एक साथी संक्रमित मिला है और वह श्री गुरु तेग बहादुर नगर का रहने वाला है। इसके अलावा दुबई से लौटा गांव ढिलवां कलां का 26 वर्षीय नौजवान भी संक्रमित पाया गया है।

अबोहर: बाजारों में खरीदारी करती रहीं पॉजिटिव महिलाएं, पांच नए संक्रमित मिले
गांव राजांवाली में शादी समारोह में शामिल होने आई हनुमानगढ़ की दो महिलाओं सहित पांच लोगों की गुरुवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पॉजिटिव महिलाओं ने शहर के सदर बाजार में जिन दुकानों से शादी संबंधी खरीदारी की थी, उनकी तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार चार दिन पहले हनुमानगढ़ निवासी दो महिलाएं गांव राजांवाली में शादी समारोह में शामिल होने आई थी। जिसकी सूचना मिलते ही विभाग ने उनके सैंपल जांच को भेजे। इसी दौरान दोनों महिलाएं बाजार में शादी संबंधी खरीदारी भी करती रहीं।

गुरुवार दोपहर बाद जैसे ही दोनों महिलाओं की रिपोर्ट पॉजटिव आई तो शादी वाले घर में भगदड़ मच गई। स्वास्थ्य विभाग ने शादी वाले परिवार व वहां आए लोगों की सूची तैयार कर उन्हें जांच के लिए अस्पताल बुलाया। नई आबादी निवासी व रानी झांसी मार्केट में एक ट्रांसपोर्ट ऑफिस में एकांतवास में रह रहे युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। यह युवक 21 जून को रेवाड़ी से आया था। वहीं चौथा मरीज गांव कुहाडियांवाली निवासी व पांचवां आर्मी कैंट निवासी है।

जालंधर में 18 संक्रमित मिले
जालंधर में गुरुवार को कोरोना के 18 नए संक्रमित मरीज मिले। संक्रमितों का आंकड़ा अब 751 हो गया है। पॉजिटिव आए 18 मरीजों में 12 पुरुष और 6 महिलाएं हैं। दो मरीज दूसरे जिले के हैं। नए संक्रमितों में पिम्स, मखदूमपुरा, राम नगर, भोगपुर, कोट पक्षियां से एक-एक मरीज शामिल है। 4 मरीज सुराजगंज के हैं। एक-एक संक्रमित लक्ष्मीपुरा, गांव रंधावा, गांव रूरावल पासला, लेसड़ीवाल, गिल शेखावाल, गांव बलखौणा के हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तमाम मरीजों का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है।

 

Related posts