कोरोना के रिकवरी रेट व मृत्युदर में हुआ सुधार : अमिताभ अवस्थी, स्वास्थ्य सचिव

कोरोना के रिकवरी रेट व मृत्युदर में  हुआ सुधार : अमिताभ अवस्थी, स्वास्थ्य सचिव

शिमला
हिमाचल में कोरोना संक्रमितों के रिकवरी रेट में सुधार हुआ है। पिछले सप्ताह में रिकवरी रेट 79 फीसदी था। वहीं बुधवार को रिकवरी रेट 81 फीसदी हो गया। मृत्युदर में भी कमी रिकॉर्ड हुई है। यह भी घटकर 1.8 से 1.6 फीसदी है। स्वास्थ्य सचिव ने विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेश में सैंपल की संख्या बढ़ाने में ढील न देने की बात कही है।

प्रदेश के 4 जिलों में कोरोना ने कहर बरपाया है। इनमें मंडी, शिमला, कांगड़ा और कुल्लू शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना की मंडी, कुल्लू और कांगड़ा में कोरोना से राहत मिली है। यहां पहले की अपेक्षा लोग कोरोना के प्रति जागरूक हुए हैं। जिला शिमला में मामले बढ़ रहे हैं। सरकार ने जिले के सीएमओ को सैंपल बढ़ाने के साथ सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
कांगड़ा और शिमला में सबसे ज्यादा मामले
प्रदेश के 2 जिलों शिमला और कांगड़ा में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। दोनों जिलों में मौत के ग्राफ में उछाल आया है।

हिमाचल में कोरोना के रिकवरी रेट में सुधार हुआ है। पिछले सप्ताह जहां रिकवरी रेट 79 फीसदी था, वहीं बुधवार को यह 81 फीसदी हो गया। डेथ रेट में भी दिन-प्रतिदिन कमी आ रही है।  – अमिताभ अवस्थी, स्वास्थ्य सचिव

 

Related posts