कैप्टन ही पंजाब के असली ‘कप्तान’ : सुखजिंदर सिंह रंधावा

कैप्टन ही पंजाब के असली ‘कप्तान’ : सुखजिंदर सिंह रंधावा

चंडीगढ़
पंजाब के निकाय चुनाव के नतीजे में कांग्रेस की शानदार जीत का सेहरा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिर बांधते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि इन नतीजों में लोगों ने स्पष्ट जनादेश दे दिया है कि पंजाब और यहां के लोगों के असली ‘कप्तान’ कौन हैं।

इन चुनावी नतीजों को वर्ष 2022 की विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल बताते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि पंजाब के समझदार वोटरों ने कैप्टन के नेतृत्व वाली सरकार की जन नीतियों पर मुहर लगाई है और कैप्टन सबसे कद्दावर नेता बन कर उभरे हैं।

कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में भी कैप्टन के नेतृत्व में ही मैदान में उतरेगी और निकाय चुनाव की तरह शानदार जीत हासिल करेगी।भाजपा को निकाय चुनाव में कुल 2165 सीटों में से सिर्फ 47 सीटें मिलने पर तंज कसते हुए रंधावा ने कहा कि कृषि कानूनों के जरिए किसानों के अस्तित्व को मिटाने का एजेंडा लेकर चली भाजपा स्वयं ही राज्य के राजनीतिक मानचित्र से मिट गई है।

यहां तक कि गुरदासपुर और पठानकोट में फिल्म अभिनेता के संसदीय क्षेत्र में भाजपा के कमल का फूल पूरी तरह मुरझा गया है और वहां के सांसद का ‘राजनीतिक अभिनय’ भी भाजपा की बेड़ा को पार न लगा सका।

पंजाब की तरक्की देखकर वोटरों ने कांग्रेस पर भरोसा जताया : बलबीर सिद्धू
पंजाब के वोटरों ने राज्य की तरक्की को देखते हुए सकारात्मक सोच के साथ कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया है। स्वास्थ्य एवं श्रम मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बलबीर सिंह सिद्धू ने नगर निगम मोहाली में मिली बड़ी जीत के बाद यह बात कही।

बलबीर सिद्धू ने बताया कि मोहाली नगर निगम चुनाव में 50 सीटों में से 38 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि मोहाली के समझदार वोटरों ने आम आदमी पार्टी, अकाली दल और भाजपा को नकार कर मुकाबले से ही बाहर कर दिया। 

ये पार्टियां अपना खाता खोलने में भी असफल रही हैं। पंजाब में आए नतीजों ने साबित कर दिया है कि वोटरों ने मुख्यमंत्री कैप्टन के व्यापक विकास कार्यों को देखते हुए नगर निगम और नगर परिषद और नगर पंचायतों के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों में विश्वास जताया है।

मोहाली के वोटरों का धन्यवाद करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने मोहाली शहर के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है और विशेष तौर पर कोरोना महामारी के समय लगे लॉकडाउन के दौरान भी शहरी सुविधाओं और स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों तक पहुंचाया है।

उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि आगे भी मोहाली शहर के विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस जीत से यह भी सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस पार्टी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी बड़ी जीत हासिल करेगी।

Related posts