गोलियों से कांग्रेस नेता को भून डाला, अमरिंदर सिंह बोले- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा 

गोलियों से कांग्रेस नेता को भून डाला, अमरिंदर सिंह बोले- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा 

फरीदकोट (पंजाब)

पंजाब के फरीदकोट जिले में दिनदहाड़े कांग्रेस नेता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। यहां के जुबली सिनेमा चौक के पास यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष की हत्या के मामले ने पुलिस प्रशासन की पोल खोल कर रखी है। इस चौक में पुलिस का 24 घंटे नाका लगा रहता है और इस नाके से महज 30 मीटर की दूरी पर हत्या की वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को चुनौती दी है। 

वारदात को अंजाम देने में आरोपियों ने काफी तेजी दिखाई और महज सात सेकेंड में गुरलाल पहलवान पर दो पिस्टलों से 11 गोलियां दागीं और करीब छह गोलियां लगने से उनकी मौत हो गई। गुरलाल पहलवान फरीदकोट के यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष थे। उन्हें यूथ कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा माना जाता रहा है।

राजनीति में आने से पहले वह फरीदकोट कुश्ती अखाड़े के प्रमुख पहलवानों में शामिल रहे हैं और बाद में उनका नाम अपराध की दुनिया से जुड़ा। गुरलाल सिंह पर जमीन कब्जाने के कुछ घटनाओं में शामिल होने के भी आरोप लगे। कुछ समय पहले फरीदकोट में उनका एक परिवार के साथ लेनदेन को लेकर भी विवाद पैदा हुआ था जिसमें उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था। 

मुख्यमंत्री ने दिए पुलिस को सख्त कार्यवाही के आदेश 
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना पर ट्वीट करते हुए डीजीपी पंजाब को पूरे मामले में सख्त कार्यवाही करने के आदेश जारी किए है। उन्होंने लिखा कि इस घटना से उन्हें सदमा लगा है और घटना की जांच तेजी से करने व ऐसा घिनौना काम करने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस को निर्देश दे दिए है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली हत्या की जिम्मेदारी 
यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। लॉरेंस बिश्नोई के नाम से फेसबुक पर बने अकाउंट पर ताजा पोस्ट में लिखा है, जब तक गुरलाल बराड़ भाई का बदला पूरा नहीं हो जाता, तब तक ना जिऊंगा और न जीने दूंगा। फरीदकोट में गुरलाल पहलवान की हत्या हुई, उसकी जिम्मेदारी मैं बिश्नोई और गोल्डी बराड़ लेते हैं। बता दें कि पिछले साल लॉरेंस गैंग के गुरलाल बराड़ की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Related posts