कुनिहार चौकी प्रभारी समेत स्टाफ पर जांच

सुबाथ ू / कुनिहार(सोलन)। वाहनों से लदे बैल को छोड़ने को लेकर कुनिहार पुलिस चौकी की कार्यप्रणाली विवादों में है। वीरवार शाम करीब सात बजे कुछ लोगों इसकी इसकी सूचना गंभरपुल के ग्रामीणों को दी। पुलिस के इस रवैये को लेकर ग्रामीणों गंभरपुल के पास एकत्र हो गए। वाहन चालक गाड़ी को भगाने के चक्कर में था। लेकिन ऐन मौके पर ग्रामीणों ने वाहन को दबोचा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मौके पर तीन बैल थे, जिसमें एक बैल मरा हुआ था। गाड़ी खून से लथपथ थी और वाहन को तरपाल से ढका था। गंभरपूल में इस हरकत को लेकर खूब बवाल मचा। कुछ देर के लिए यातायात तक बाधित हुआ। मौके पर पुलिस को सूचित किया गया। आरोप है कि पुलिस वाले मौके पर नहीं पहुंचे। कुछ देर इंतजार के बाद सुबाथू चौकी से पुलिस पहुंची और कार्रवाई शुरू की। उधर इस संबंध में सूचना मिलने के बाद एसपी पीके ठाकुर ने डीएसपी दाड़लाघाट शिव कुमार को जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं।

देहरादून जा रहा था वाहन!
पुलिस के मुताबिक वाहन देहरदून की तरफ जा रहा था।
पिकअप वाहन प्रकाश चंद चला रहा था। अपने आपको दिलराव देहरादून निवासी बताने वाला एक अन्य भी सवार है। जिसकी शिनाख्त अभी सही ढंग से नहीं हो सकी है।

हमीरपुर की किसी पंचायत का लेटर
आरोपों से घिरे पुलिस स्टाफ का कहना है कि वाहन सवार के पास जिला हमीरपुर कि किसी पंचायत का लेटर था, जिसमें लिखा गया था कि 22 हजार में लेटर में बैल की खरीद की गई है। जिसे देखकर पुलिस ने वाहन को छोड़ा। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पंचायत के लेटर में दो पैन का इस्तेमाल किया गया है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि कहीं पुलिस ने पैसे लेकर मामला रफा दफा करने की कोशिश तो नहीं की?

अकसर होती है तस्करी
स्थानीय लोगों के मुताबिक पशु तस्कर इसी रास्ते से राजगढ़ की तरफ जाते हैं। राजगढ़ में एक लिंक रोड पर यह वाहन उतार लिए जाते हैं, संवेदनशील क्षेत्र पार करने के बाद वाहन फिर से गाड़ी में सवार किए जाते हैं। साथ ही

चौकी प्रभारी समेत स्टाफ की जांच:एसपी
पुलिस अधीक्षक सोलन पीके ठाकुर ने कहा कि सूचना मिलने के बाद डीएसपी दाड़लाघाट को जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। उस वक्त मौके पर तैनात चौकी प्रभारी समेत पूरे स्टाफ पर जांच की जाएगी। यदि जांच के दौरान आरोप साबित होते हैं तो पुलिस नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करेगी। सोलन पुलिस अपनी बेहतर कार्यशैली के लिए जानी जाती है, अगर आरोपों में सच्चाई हुई तो कड़ी कार्रवाई होगी।

Related posts