किशोरों को वैक्सीन लगाने तीन ग्लेशियर पार कर 40 किमी पैदल पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

किशोरों को वैक्सीन लगाने तीन ग्लेशियर पार कर 40 किमी पैदल पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

चंबा
जनजातीय क्षेत्र भरमौर से बड़ग्रां तक 40 किलोमीटर बर्फ में पैदल सफर कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किशोरों को वैक्सीन लगाई। को-वैक्सीन का बॉक्स उठाकर टीम घंटों पैदल सफर करने के बाद बड़ग्रां पहुंची। इस बीच टीम को तीन ग्लेशियर भी पार करने पड़े। अगर कोई सदस्य बर्फ में फिसला तो उसे दूसरा संभालता रहा। बर्फ से लकदक ग्लेशियर को पार करते स्वास्थ्य कर्मियों का वीडियो स्वास्थ्य विभाग ने सोशल मीडिया ग्रुप में शेयर किया है।

भरमौर से निकली टीम तीन दिन से बड़ग्रां में ही फंसी है। भरमौर से सुबह निकली टीम देर शाम को बड़ग्रां पहुंची थी। टीम ने ग्रामीणों से बच्चों को टीकाकरण के लिए एक स्थान पर लाने के लिए कहा है, क्योंकि स्कूलों में अवकाश के चलते इन दिनों बच्चे घरों में ही हैं। स्कूल के नजदीक गांव के बच्चों को तो टीका लगा दिया गया है, लेकिन दूरदराज इलाकों के बच्चों को बुलाया जा रहा है। इसके चलते टीम अभी वहीं रुकी है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता दलीप कुमार और शिक्षा विभाग के कर्मचारी 15 से 18 वर्ष की आयु वाले किशोरों को वैक्सीन लगाने के लिए गए हैं। खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉ. अंकित मांडला ने बताया कि भरमौर से बड़ग्रां के लिए स्वास्थ्य टीम बर्फ में 40 किमी पैदल चलकर गई है। तीन दिन से टीम वहीं है। 15 से 18 वर्ष की आयु वाले किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा है।

Related posts