किन्नौर और काजा अंधेरे में

सांगला/काजा। जनजातीय जिला किन्नौर और काजा में बिजली की आपूर्ति ठप है। क्षेत्र में वीरवार शाम से ही बिजली आपूर्ति बंद है। इसके चलते क्षेत्र के लोग कड़कती ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं।
जानकारी के अनुसार वीरवार शाम करीब 3:30 बजे से सांगला, रिकांगपिओ, पूह क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति बंद रही। इस कारण भारी बर्फबारी के दौरान लोग घरों में हीटर तक नहीं जला सके। वहीं, लाहौल स्पीति में भी 18 घंटों से बर्फबारी हो रही है। इस कारण क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति पूर्ण रूप से ठप है। बिजली न होने के कारण लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने मांग की है कि बिजली सुचारु करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं, ताकि सर्दी के मौसम में लोगों को राहत मिल सके।
इस बारे में उपायुक्त किन्नौर कै .जेएम पठानिया ने बताया कि बर्फबारी के चलते कई स्थानों पर बिजली की तारों को नुकसान हुआ है। मौसम साफ होते है बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
काजा में 18 घटे से बर्फबारी
काजा में18 घंटे से लगातार बर्फ बारी हो रही है। खबर लिखे जाने तक काजा में 20 सेंटीमीटर तक तक बर्फबारी दर्ज की जा चुकी है। अभी भी क्षेत्र में बर्फबारी जारी है। इस कारण जनजीवन प्रभावित होने लगा है।

Related posts