कासनी को मिली कुर्सी, पर पहले से कमजोर

एक माह से खाली बैठे आईएएस प्रदीप कासनी को हरियाणा सरकार ने आखिरकार शनिवार को नई पोस्टिंग दे दी। हालांकि इस बार उन्हें पहले के मुकाबले अहम पद नहीं सौंपा गया है।

खट्टर सरकार ने कासनी को गुड़गांव के कमिश्नर पद पर नियुक्त किया था लेकिन 30 दिसंबर को उन्हें बावल भूमि अधिग्रहण में गलत अवार्ड तय करने पर दोषी मानते हुए कमिश्नर पद से हटा दिया गया था।

इस प्रकरण में कासनी ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपना पक्ष भी रखा लेकिन उन्हें दोबारा नियुक्ति मिलने में एक माह का समय गुजर गया।

सरकार ने अब कासनी को मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च विभाग का महानिदेशक व सचिव नियुक्त किया है। फिलहाल यह पद अतिरिक्त चार्ज के तौर पर उनकी पत्नी नीलम कासनी के पास था।

कासनी को यह पद दिए जाने से अब उनकी पत्नी का प्रभार कुछ कम हुआ है। शनिवार को सरकार ने कासनी के अलावा छह अन्य अधिकारियों को भी नई जगह पोस्टिंग दी।

इनमें से चार अधिकारी नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। सरकार की ओर से जारी सूची में 5 आईएएस और दो एचसीएस अधिकारियों का नाम शामिल है।

सरकार ने एचसीएस महावीर सिंह को अतिरिक्त स्टेट ट्रासपोर्ट कंट्रोलर के पद से हटा दिया है। मुख्य सचिव डीएस ढेसी के अनुसार, इन्हें जल्द ही नई नियुक्ति पर तैनात कर दिया जाएगा।

Related posts