कर्मचारियों ने नियमितीकरण की नीति को जल्द लागू करने की उठाई मांग

कर्मचारियों ने नियमितीकरण की नीति को जल्द लागू करने की उठाई मांग

नूरपुर (कांगड़ा)। स्वास्थ्य अनुबंध समिति कर्मचारी संघ कांगड़ा की जिला कार्यकारिणी ने एनएचएम कर्मचारियों की नियमितीकरण की नीति जल्द लागू करने की मांग उठाई है। इस संबंध में समिति ने सोमवार को वन मंत्री राकेश पठानिया को ज्ञापन भी सौंपा।

समिति के जिला अध्यक्ष डॉ. विकास ने बताया कि सरकार की ओर से एनएचएम कर्मचारियों के नियमितीकरण के बारे में गठित पांच सदस्यीय कमेटी से अपनी तीसरी व अंतिम बैठक में इन कर्मचारियों को सर्व शिक्षा अभियान की तर्ज पर ही नियमित करने की मांग उठाई है। राज्य शिक्षा समिति और राज्य स्वास्थ्य समिति दोनों ही एक जैसे नियमों के अंतर्गत प्रदेश में कार्य कर रही हैं। राज्य सरकार राज्य शिक्षा समिति के कर्मचारियों को नियमितीकरण का तोहफा दे चुकी है और अब राज्य स्वास्थ्य समिति एनएचएम के कर्मचारियों को भी इसी तर्ज पर कमेटी की ओर से नियमितीकरण का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है, जो अब कैबिनेट में मंजूरी को जाएगा।

डॉ. विकास ने बताया कि वन मंत्री ने यह विश्वास दिलाया है कि सरकार उचित फैसला लेगी। डॉ. विकास ने कहा कि उन्हें पूर्ण यकीन है कि आगामी कैबिनेट मीटिंग में ड्राफ्ट को सरकार अवश्य मंजूरी देगी। साथ ही 1700 कर्मचारियों का 22 वर्षों से नियमितीकरण का सपना मुख्यमंत्री जयराम सरकार में जल्द पूरा होगा।

Related posts