कब मिलेंगे डाक्टर और स्टाफ नर्स?

कंदरौर (बिलासपुर)। आयुर्वेदिक अस्पताल कंदरौर में करीब एक साल में चिकित्सक का पद रिक्त चला हुआ है जिसके कारण लोगों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने के कारण इलाकावासी निजी क्लीनिकों में इलाज करवाने को मजबूर हो रहे हैं, जहां पर लोगों को भारी खर्चा वहन करना पड़ रहा है। हालांकि, विभाग ने यहां प्रतिनियुक्ति के आधार पर एक चिकित्सक की तैनात की है लेकिन यह समस्या का समाधान नहीं है। वहीं, अस्पताल में पिछले तीन सालों से स्टाफ नर्स का पद रिक्त है।
ग्राम पंचायत प्रधान उर्मिला देवी, उपप्रधान सुरेंद्र ठाकुर, पूर्व जिला परिषद सदस्य नीना कौशल, पूर्व पंचायत प्रधान कैप्टन जिंदू राम, पूर्व वार्ड सदस्य पुरुषोत्तम ठाकुर, व्यापार मंडल के प्रधान हेमंत शर्मा सहित अन्य ने कहा कि लंबे समय से औषधालय में उक्त पद रिक्त चल रहे हैं लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यहां पर रिक्त पद होने के कारण स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंबर ठाकुर, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी से मांग की है कि जल्द ही इन पदों को भरा जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। ग्रामीणों के अनुसार इसके बारे में उन्होंने कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत भी करवाया मगर बात नहीं बनी। स्वास्थ्य सुविधा के लिए लोगोें को निजी क्लीनिकों में अपना इलाज करवाने के लिए विवश होना पड़ रहा है।
उधर, इस बारे में जिला आयुर्वेदिक अधिकारी उत्तम सिंह चंदेल ने कहा कि दोनों पद प्रतिनियुक्ति से भरे गए हैं ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इन पदों पर स्थायी नियुक्ति सरकार के आदेशों के द्वारा ही होगी। इस बारे में आला अधिकारियों को पत्राचार किया गया है।

Related posts