कई दफ्तरों का बोझ, भवन खस्ता हाल

बिलासपुर। कई विभागों के दफ्तरों का बोझ उठा रहा बिलासपुर का मिनी सचिवालय भवन दयनीय स्थिति में पहुंच चुका है। इस भवन के खिड़कियों के शीशे टूटे हुए हैं तो कहीं पर पानी का रिसाव हो रहा है। इसके अलावा बिजली की तारों का जहां-तहां बना जंजाल भी हादसे को न्यौता दे रही हैं। यदि समय रहते इन समस्याओं पर गौर न की गई तो किसी भी समय अप्रिय घटना घट सकती है।
इस भवन में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक, जिला कल्याण अधिकारी, तहसील कल्याण अधिकारी, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय, जिला भाषा अधिकारी कार्यालय, पोस्ट आफिस, एसबीआई बैंक, एटीएम सहित अन्य कार्यालय चल रहे हैं। लेकिन यहां पर समस्याओं की भरमार है। इस भवन की दयनीय हालत के चलते यहां पर अधिकारियों, कर्मचारियों को तो समस्या उठानी ही पड़ती है। दूर दराज के क्षेत्रों से जिला मुख्यालय आने वाले लोगों को भी समस्या बनी हुई है। इसके अलावा इस भवन पर तो कई जगह पर घास के अलावा कई पेड़ भी उग चुके हैं। जो कि भवन की दयनीय स्थिति बयां कर रहे हैं। गुटखा पर प्रतिबंध होने के बावजूद भी यहां की दीवारों पर गुटखा की लाली छाई हुई है। इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा। यदि प्रशासन की ओर से इस ओर कोई उचित कदम न उठाया गया तो यह भवन इससे भी दयनीय स्थिति में पहुंच जाएगा।
उधर, इस संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर दर्शन सिंह कालिया ने कहा कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा। जो लोग नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment