कंडौला में सड़क निर्माण कार्य ठप

राजपुर (सिरमौर)। कंडौला सड़क का काम पिछले छह माह से बंद होने से क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों में विभाग के प्रति रोष पनपा है। इसके चलते लोभी, किरोग, सैनाव, अदवाड़, कंडैला आदि गांव के ग्रामीणों में काफी रोष है।
ग्रामीणों बलबीर सिंह, दिलीप सिंह, गंगा राम, कल्याण सिंह, जीवन सिंह, बालक राम शर्मा, ज्ञान सिंह तोमर ने बताया कि राजपुर से कंडैला सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुए छह वर्ष हो चुके हैं लेकिन सड़क का कार्य आज भी अधूरा है।
राजपुर से कंडैला सड़क पर पांच किलोमीटर का निर्माण ग्रेड में नहीं हो रहा। इस कारण क्षेत्र के आधा दर्जन गांव सड़क की सुविधा से वंचित हैं। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि सड़क बनाने के लिए ग्रामीणों ने अपनी जमीन को भी बर्बाद करवाया लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क ग्रेड में न होने से कई बार दुर्र्घटनाओं की आशंका होने से बाल-बाल बचे हैं।
उधर, इस बारे में विभाग के अधिशासी अभियंता अजय वर्मा ने सड़क का काम बंद होेने की पुष्टि करते हुए बताया कि सड़क निर्माण का कार्य एक ठेकेदार को दिया है। ठेकेदार को कई बार नोटिस दिया गया लेकिन सड़क का कार्य वह शुरू नहीं कर पा रहा। वर्मा ने कहा कि यदि ठेकेदार शीघ्र ही सड़क का कार्य शुरू नहीं करता तो उसके विरुद्ध दूसरी बार कार्रवाई की जाएगी।

Related posts