कंडाघाट में अघोषित बिजली कट

सोलन। कंडाघाट क्षेत्र की करीब आधा दर्जन पंचायतों के करीब पांच हजार लोग बिजली के अघोषित कटों से काफी परेशान हैं। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली की आंख मिचौली कई दिनों से जारी है। इस संबंध में बिजली बोर्ड के अधिकारियों को भी समस्या से अवगत करवाया जा चुका है, बावजूद इसके इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया गया है।
अघोषित कटों से जहां एक ओर स्थानीय बैंकों, सरकारी कार्यालयों व इलेक्ट्रानिक का कारोबार करने वाले दुकानदारों का कामकाज प्रभावित हो रहा है। वहीं रात के समय लग रहे बिजली कट से छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ रही है। छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं भी शुरू हो चुकी हैं। उपमंडल में एकमात्र प्रदेश के महिला तकनीकी संस्थान के अतिरिक्त कई स्कूल भी हैं, जिसमें सैकड़ों विद्यार्थी शिक्षारत हैं।

सोलन को दी जा रही सप्लाई
लोगाें ने आरोप लगाया है कि कंडाघाट सब डिविजन से सोलन पावर हाउस के लिए सप्लाई दी जा रही है। क्षेत्र में अक्सर बिजली कटाें से परेशानी रहती है। यदि सोलन को दी जाने वाली सप्लाई को कंडाघाट में ही दिया जाए तो कट लगने की समस्या से निजात मिल सकती है।

मुख्यमंत्री से करेगें शिकायत
स्थानीय निवासी संजय भारद्वाज, चंद्रभूषण, अनिल शर्मा, सावित्री गर्ग, निर्मला, अनुराधा, दीपक शर्मा, नवीत, आशीष, बलविंद्र, नीटू, हरदीप और संजू क ा कहना है कि बिजली बोर्ड कार्यालय में कई बार शिकायत करने के बावजूद बिजली कट में सुधार नहीं हो रहा। अब इस समस्या को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के समक्ष रखा जाएगा।
जल्द ही ठीक होगी समस्या: बलदेव सिंह
वहीं इस संबंध में कंडाघाट सब डिविजन सहायक अभियंता बलदेव सिंह का कहना है कि ओवर लोढ होने के कारण बिजली कट लगाए जा रहे हैं। समस्या को जल्द ही ठीक किया जाएगा।

Related posts