ऑटो चालकों पर लागू होगा ड्रेस कोड

गाजियाबाद। महानगर के ऑटो दिल्ली और एनसीआर में दौड़ाने की तैयारी कर रहा संभागीय परिवहन विभाग पहले ऑटो चालकों को स्मार्ट और अप-टू-डेट बनाने के प्रयास में है। विभाग जल्द ही ड्राइवरों के लिए चार्टर लागू करेगा। इसमें ऑटो चालकों को ड्राइविंग के समय न केवल यूनिफार्म पहननी होगी, बल्कि नेमप्लेट भी लगानी होगी।
दिल्ली में ऑटो चालकों के लिए यूनिफार्म और नेमप्लेट लगाना पहले से जरूरी है। लेकिन महानगर में ऑटो चालकों पर नेमप्लेट तो छोड़ो यूनिफार्म तक नहीं। ऐसे में यूपी के ऑटो को दिल्ली में एंट्री मिली तो स्थानीय यात्रियों और विदेशी मेहमानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सबसे पहले ड्रेस कोड सख्ती से लागू करने की कवायद शुरू की जा रही है।
आरटीओ का कहना है कि चार्टर के मुताबिक ऑटो चालकों के लिए यूनिफार्म लागू की जाएगी। इसके अलावा हर चालक को वर्दी पर नेमप्लेट लगानी होगी। ताकि यात्रियों को पता हो कि ऑटो चालक कौन है। इसके अलावा ऑटो पर उनका परमिट नंबर, परमिट की वैधता की अवधि, संचालन केंद्र जैसी अहम जानकारियों का ब्योरा दर्ज कराना भी अनिवार्य किया जाएगा। ऐसा नहीं करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ न केवल कार्रवाई की जाएगी, बल्कि उन्हें दिल्ली में एंट्री की अनुमति भी नहीं मिलेगी। चार्टर को पूरा करने पर ही उन्हें दूसरे राज्य में जाने की परमिशन मिल सकेगी।

Related posts

Leave a Comment