एनएसयूआई और छात्र संघ ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़। महाविद्यालय प्रशासन पर प्रवेश शुल्क के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए एनएसयूआई (अखिल भारतीय छात्र संगठन) और छात्रसंघ ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने सोमवार को प्रवेश प्रक्रिया में खलल डालते हुए आगे भी आंदोलन की चेतावनी दी है।
एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आशीष के नेतृत्व में महाविद्यालय परिसर में एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय प्रशासन पर अवैध शुल्क वसूलने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। सभा में बोलते हुए छात्र नेता विपिन जोशी ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में छात्रों से 50 रुपये अतिरिक्त लिया जाना तर्कसंगत नहीं हैं, जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। प्रदर्शन में दीपक रावत, मनोज महर, रवि कन्याल, सूरज वल्दिया, हरीश रावत, संतोष धौनी, शंकर आदि मौजूद थे।
इधर, महाविद्यालय के प्राचार्य डा. डीएस पांगती ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ में सब रजिस्ट्रार कार्यालय खोलने की घोषणा की थी, जिसके संचालन के लिए अभी तक कुमाऊं विश्वविद्यालय से कोई मदद नहीं मिल रही है, जिसके संचालन के लिए छात्रों से अतिरिक्त शुल्क लिया जा रहा है। बताया कि महाविद्यालय में सब रजिस्ट्रार कार्यालय की व्यवस्था करने की मंाग ज्ञापन कुलपति को भी ज्ञापन भेजा गया है।

Related posts