एचआरटीसी के 27 रूट फेल

शिमला। ताजा बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला में वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर व खिड़की में हिमपात के बाद एचआरटीसी के करीब 27 रूट फेल हुए हैं। शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-22 पर कुफरी के पास करीब आधे घंटे तक यातायात प्रभावित रहा।
राष्ट्रीय राजमार्ग-22 पर नारकंडा के पास बर्फ पर ट्रक स्किड हो जाने के कारण शुक्रवार सुबह वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध रही। सड़क बंद होने के कारण रामपुर से शिमला की ओर आ रही निगम की बसों को वापिस लौटना पड़ा। उधर ठियोग-हाटकोटी-रोहड़ूू मार्ग पर खड़ापत्थर के पास सुबह 7:30 बजे सड़क अवरुद्ध हो गई। सड़क बंद होने के कारण रोहड़ूू से शिमला की ओर रवाना रोहड़ूू-ज्वालाजी व ऊना- त्यूणी बसों को वापिस रोहड़ूू लौटना पड़ा। बर्फबारी के कारण शुक्रवार को शिमला-चौपाल मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

– रामपुर के लिए कुछ बसें वाया मशोबरा
बर्फबारी के कारण रामपुर के लिए कुछ बसें वाया मशोबरा चलाई गई। कुफरी व नारकंडा में बर्फबारी के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। शुक्रवार रात रामपुर व रिकांगपिओ रूट की बसों को भी वाया मशोबरा रवाना किया गया।

– शिमला से चौपाल नहीं पहुंची बसें
शुक्रवार को चौपाल से कोई भी बस शिमला नहीं पहुंची। खिड़की के पास बर्फबारी के चलते अधिकतर बसें देहा से ही वापिस लौट गईं। कुछ बसें तो सैंज से आगे ही नहीं आईं। हालांकि चौपाल से सुबह 10:30 और 11:00 बजे भेजी गई दो बसें शिमला पहुंच गई।

– कुफरी में चार इंच ताजा बर्फबारी
कुफरी में करीब चार इंच ताजा बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद एक बार फिर क्षेत्र में सफेद चादर बिछ गई है। नारकंडा, खड़ापत्थर व खिड़की में करीब आधा फुट ताजा हिमपात होने की सूचना है।

Related posts