एके-47 से गायक सिद्धू मूसेवाला ने की फायरिंग, नौ पर केस, डीएसपी समेत छह पुलिसकर्मी सस्पेंड

बरनाला/संगरूर/अमृतसर ( पंजाब)

गायक सिद्धू मूसेवाला समेत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज।
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला एक बार फिर विवादों में फंस गया है। पुलिस कर्मचारियों की एके-47 से फायरिंग करने का सोमवार को पंजाबी गायक का वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद सिद्धू मूसेवाला और पांच पुलिस कर्मचारी समेत नौ लोगों के खिलाफ बरनाला के थाना धनौला की पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है।

पांचों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, डीएसपी संगरूर दलजीत सिंह विर्क को भी सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पांचों गनमैन दलजीत सिंह के ही हैं। सभी को उनका बेटा जंगशेर सिंह गायक के साथ लेकर गया गया था और इसकी इजाजत विर्क ने ही दी थी। विर्क का बेटा मूसेवाला का दोस्त है।
यह है वीडियो में
वीडियो में मूसेवाला बरनाला के गांव बडवर में एक किसान के खेत में पुलिस जवान से एके-47 लेकर फायरिंग करता दिख रहा है। सिद्धू मूसेवाला के साथ उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारी भी खड़े हैं। एक पुलिस कर्मचारी सिद्धू को एके-47 से फायरिंग करने की ट्रेनिंग दे रहा है।

इनके खिलाफ मामला दर्ज
वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी दिनकर गुप्ता ने एसएसपी बरनाला संदीप गोयल को मामला दर्ज करने के आदेश दिए। एसएसपी संदीप गोयल ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला, उसके गायक साथी कर्म सिंह लहिल, डीएसपी के बेटे जंगशेर सिंह, इंदर सिंह ग्रेवाल एवं संगरूर के थानेदार बलकार सिंह, हवलदार गगनदीप और सिपाही गुरजिंदर, जसवीर सिंह, हरविंदर सिंह के खिलाफ लॉकडाउन के दौरान नियम तोड़ने और डिजास्टर एक्ट-51 के तहत केस दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

भड़काऊ गाने को लेकर जमानत पर चल रहा मूसेवाला
कुछ दिन पहले सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ थाना मानसा की पुलिस ने भी भड़काऊ गाने गाकर नौजवानों को भड़काने का मामला दर्ज किया था। इस मामले में सिद्धू मूसेवाला जमानत पर चल रहा है। यही नहीं, मूसेवाला ने सिख इतिहास पर अभद्र टिप्पणी करते हुए एक गीत गाया था। संगत द्वारा विरोध करने के बाद मूसेवाला ने श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होकर लिखित माफीनामा दिया था। श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से इस माफीनामे पर फैसला आना अभी बाकी है।

 

Related posts