उत्तराखंड में फिर भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली। एनसीआर समेत उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून के बादलों ने फिर डेरा डाल दिया है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बारिश शुरू हो गई है जबकि मैदानी क्षेत्रों में धीरे-धीरे बारिश बढ़ने की संभावना जताई गई है। हेमकुंड और चारों धामों में मौसम विभाग ने वीकेंड तक दैनिक 30 से 60 मिमी तक बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटे में 70 से 120 मिमी तक बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार, हेमकुंड, गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ में जून के अंतिम दिन तक 30 से 60 मिमी तक बारिश हो सकती है।

राहत कार्य में हो सकती हैं दिक्कतें
उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में शुरू होने वाली भारी बारिश से राहत कार्य में लगे प्रशासन व सेना को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, 27 जून से यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश व हरियाणा के ज्यादातर इलाकों और जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को एनसीआर में फरीदाबाद व गुड़गांव का तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा, जबकि दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद में तापमान 40 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को हल्की बारिश व हवा के कारण अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई गई है।

Related posts