बम की तलाशी के बहाने उड़ाए 14 लाख के गहने

नई दिल्ली। चांदनी चौक इलाके में फर्जी सीबीआई अधिकारियों ने बम होनेे की सूचना मिलने की बात कहकर एक ज्वेलर के कर्मचारी की तलाशी ली और उसके बैग में रखे 14 लाख के गहने की चोरी कर ली। कर्मचारी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार, फरीदाबाद निवासी पवन कुमार चांदनी चौक के कूंचा महाजनी स्थित जेडी एसएमएस ज्वेलर प्राइवेट लिमिटेड में सेल्समैन का काम करता है। शनिवार रात मालिक सुरेश शर्मा के बेटा करण ने उसे करोलबाग के एक ज्वेलर सुरेंद्र सोनी के पास जेवरात लाने के लिए भेजा। वह अपने एक दोस्त के साथ करोलबाग पहुंचा जहां ज्वेलर ने एक काले रंग की पॉलीथिन दी, उसमें कागज के नौ पैकेट थे। जिसमें हीरा और सोने के गहने थे। जिसे लेकर वह मेट्रो ट्रेन से चांदनी चौक स्टेशन पहुंचा।
स्टेशन से बाहर निकलने पर एक शख्स ने उसे रुकने के लिए कहा। पास आकर उसने बताया कि वह सीबीआई अधिकारी है। उसे सूचना मिली है कि यहां बम सप्लाई होने वाला है, इसलिए सामान की तलाशी देनी होगी। इसी बीच दो अन्य व्यक्ति भी वहां पहुंच गए और उसके दोस्त को बातों में उलझा लिया। इस दौरान पहला शख्स मोबाइल के टॉर्च से पॉलीथिन की तलाशी लेने लगा। तलाशी लेने के बाद उसने उसे जाने के लिए कहा।
दुकान पहुंचने के बाद उसने सारी बात मालिक को बताई। जांच करने पर पॉलीथिन से तीन पैकेट गायब था। गायब हुए जेवरात की कीमत तेरह लाख 90 हजार रुपये है।

Related posts