ई-ट्रिप मामला: भाजपा भी फ़ैसले में बराबर की हिस्सेदार: सुखबीर

जालंधर: पंजाब सरकार के गले का फन्दा बने ई-ट्रिप मामले पर किसी तरह के पुनर्विचार की संभावना को नकारते हुए उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा है कि इस फ़ैसले में भाजपा भी बराबर की हिस्सेदार है। जालंधर में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान सुखबीर ने कहा कि सरकार का हर फ़ैसला भाजपा की सहमति के साथ लिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इतवार को चण्डीगढ़ में भाजपा को इस फ़ैसले पर फिर विचार करने का भरोसा दिया था और जल्द ही इस मसले को हल करने की बात कही थी परन्तु सुखबीर के इस ताज़ा स्टैंड के साथ यह मसला और उलझता लग रहा है। पंजाब सरकार के नये आदेशों के मुताबिक हर दुकानदार और उद्योगपति को अपनी फैक्ट्री या दुकान से 50 हज़ार के ऊपर का सामान बाहर भेजने से पहले इसकी आनलाइन सूचना आबकारी विभाग को देनी पड़ेगी। इससे पहले यह नियम 3 लाख रुपए से ऊपर के सामान पर लागू था। सरकार के इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ पंजाब के व्यापारियों में भारी रोष पाया जा रहा है और इस सम्बन्ध में लुधियाना और अमृतसर में व्यापारी प्रदर्शन भी कर चुके हैं। जालंधर के व्यापारी भी सरकार के इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ हैं।

पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने भी सरकार के इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ व्यापारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर लड़ने की बात कही है। पंजाब भाजपा इस पूरे मामले पर सरकार के ख़िलाफ़ खड़ी नज़र आ रही है जबकि सुखबीर इस फ़ैसले में भाजपा को बराबर का हिस्सेदार बता कर भाजपा को भी पूरे मामले में कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं ।

Related posts