आतंकवादियों ने किया ग्रनेड हमला : दो नागरिकों की मौत, 23 लोग जख्मी, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिले प्राथमिक सुराग

आतंकवादियों ने किया ग्रनेड हमला : दो नागरिकों की मौत, 23 लोग जख्मी, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिले प्राथमिक सुराग

श्रीनगर
श्रीनगर के संडे बाजार में आतंकियों ने किया था ग्रेनेड हमला। इसमें एक नागरिक की घटना के कुछ समय बाद तथा दूसरे की सोमवार को अस्पताल में हुई मौत।अभी भी कई घायलों को चल रहा है उपचार।

श्रीनगर शहर के अमीराकदल इलाके के संडे बाजार में रविवार शाम को आतंकियों के ग्रेनेड हमले में अब तक दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 23 जख्मी है। इनमें एक पुलिसकर्मी और 17 महिलाएं शामिल हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस को आतंकियों के बारे में सीसीटीवी से प्राथमिक जानकारी मिली है।

आतंकियों ने अमीराकदल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका
पुलिस ने बताया कि शाम के वक्त आतंकियों ने अमीराकदल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा और उससे निकले छर्रे आसपास से गुजर रहे लोगों को जा लगे। विस्फोट होते ही भगदड़ मच गई। इस बीच आतंकी मौके से भाग निकले। पूरे इलाके में घायलों की चीख पुकार सुनाई देती रही।

इस बीच सूचना मिलते ही सीआरपीएफ, सेना व पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। तत्काल पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। सभी आने जाने वाले रास्ते सील कर दिए गए। इस बीच पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

एक पुलिसकर्मी जॉन मोहम्मद समेत अन्य लोगों को भी छर्रे
आईजी विजय कुमार ने बताया कि शाम 4.20 बजे अमीराकदल पुल पर स्थित मार्केट में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इसमें नौहट्टा इलाके के मोहम्मद असलाम मकदूमी (55) समेत की मौत हो गई। दूसरे की मौत सोमवार को हुई है। एक पुलिसकर्मी जॉन मोहम्मद समेत 34 लोगों को छर्रे लगे हैं।

आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे
घटना के बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालना शुरू किया। इसके जरिये आतंकियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से आतंकियों का सुराग मिल सकता है। उनके भागने की दिशा में संभावित ठिकानों को खंगाला जा रहा है। आईजी ने बताया कि फुटेज से कुछ सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही ग्रेनेड मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

श्रीनगर में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। घटना में मारे गए निर्दोष नागरिक के परिवार के प्रति पूरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आतंकी इको सिस्टम को पूरी तरह ध्वस्त करने और पड़ोसी देश की ओर से लगातार हो रही साजिशों को नाकाम करने के प्रति हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। – मनोज सिन्हा, उप राज्यपाल

Related posts