आईपीएस महिला ने लगाया ADGP पर उत्पीड़न का आरोप

तिरूवंतपुरम : केरल में एक वरिष्ठ महिला आईपीएस अधिकारी ने करीब तीन दशकों तक एक सहकर्मी पर उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया है। पुलिस की अतिरिक्त महानिदेशक एस श्रीलेखा ने फेसबुक पर एक पोस्ट में आईपीएस अधिकारी परिवहन आयुक्त तोमिन जे थचंकारी के खिलाफ आरोप लगाया कि उन्होंने लोक सेवा प्रशिक्षण काल से ही मेरा करीब 29 सालों तक उत्पीडऩ किया है।

हालांकि आरोपी ने इन आरोपों का खंडन किया गया। राज्य सेवा में वरिष्ठ अधिकारियों में से एक महिला आईपीएस अधिकारी श्रीलेखा ने आरोप लगाया कि थचंकारी एक सतर्कता अदालत के हाल में उनके खिलाफ जांच के आदेश के पीछे थे।   परिवहन आयुक्त के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान स्कूली बस को निजी बसों में परिवर्तित करने के मंजूरी के कारण यह मामला कथित रूप से सरकार के लिए नुकसान से संबंधित है।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारी ने शिकायतकर्ता के साथ मिल कर याचिका दायर करने की साजिश रची। जब उनसे संपर्क किया गया तो श्रीलेखा ने कहा कि उनका विचार फेसबुक पर उनके निजी पेज पर है और वह इस पर कायम हैं।  उन्होंने बताया, ‘‘मैंने सरकार, अदालत या पुलिस विभाग के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है। मैंने पोस्ट में जो कुछ कहा है उस पर कायम हूं।’’
अधिकारी ने बताया कि डीजीपी के समक्ष मामला लाया गया है और वह थचंकारी द्वारा उनके खिलाफ रचे गए कथित साजिश की एक जांच का मांग कर रही हैं। हालांकि, थचंकारी ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि वह मामले को उच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे।

Related posts