अवैध खनन करते दो टिप्पर, एक जेसीबी जब्त

धौलाकुआं (सिरमौर)। पांवटा पुलिस ने शुक्रवार देर रात धौलाकुआं क्षेत्र के टोकियो में अवैध खनन कर रहे माफिया से दो टिप्पर तथा एक जेसीबी को नाकाबंदी के दौरान पकड़ा है। यही नहीं पुलिस ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए इनसे लगभग 40 हजार रुपए की राशि जुर्माना के तौर पर वसूली है। पुलिस ने अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए पिछले चार दिनों में ही दो जेसीबी तथा आधा दर्जन से अधिक ट्रकों को मौके पर पकड़ कर सीज किया है। फिलहाल पुलिस की इस कार्रवाई से जहां आम आदमी खुश है वहीं खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।
धौलाकुआं क्षेत्र के सुकंर तथा बाता नदियों में पिछले लंबे अर्से से अवैध खनन जोरों पर चल रहा है। हालत ऐसे हो गए हैं कि कई लोग इस अवैध खनन से रातोंरात मालामाल हो गए हैं। इस क्षेत्र में माफिया के लोग देर रात अंधेरे में अवैध कार्य को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि पुलिस की लगातार कार्रवाई से माफियाओं के हौसले अब पस्त हो रहे हैं।
उधर घटना की पुष्टि करते हुए पांवटा डीएसपी नरवीर सिंह राठौर ने बताया कि शुक्रवार देर रात को धौलाकुआं क्षेत्र के टोकियो में अवैध खनन करते एक जेसीबी तथा दो टिप्परों को पकड़ा गया है। डीएसपी ने बताया कि इनसे कुल 40 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने कहा कि रात्रि की गश्त को कई क्षेत्रों में बढ़ा दिया गया है।

Related posts