हेलीकाप्टर उड़ान मामले में मचा घमासान

केलांग। हेलीकाप्टर सीट आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगाने पर कांग्रेस ने पूर्व विधायक मारकंडेय को आड़े हाथ लिया है। राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के प्रदेश सह संयोजक सोहन सिंह और बौद्ध संरक्षण सभा के सचिव दोरजे ठाकुर ने मारकंडेय को घेरते हुए कहा है कि प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद राज्य सरकार जनजातीय क्षेत्रों के लिए हेलीकाप्टर की लगातार उड़ानें करवा रही है। स्पीति घाटी के लिए इतनी उड़ानें नहीं हुई हैं, जितनी भाजपा पांच सालों में नहीं करवा सकी।
सोहन सिंह ने कहा कि विधायक रवि ठाकुर राजधानी शिमला बैठकर निजी काम नहीं कर रहे हैं। वह लाहौल स्पीति विधानसभा क्षेत्र के लोगाें की समस्याओं को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और अन्य कैबिनेट मंत्रियों से मिलकर जनहित के काम में व्यस्त हैं। सोहन सिंह और दोरजे ठाकुर ने कहा कि मारकंडेय यह तथ्यों के साथ बताएं कि स्पीति की उड़ान में बिना आवेदन किए यात्रियों को सीट दी है।
दावा किया है कि अतिरिक्त उपायुक्त काजा कार्यालय से लिए रिकार्ड के अनुसार किसी भी यात्री को बिना आवेदन के सीट नहीं दी है। हेलीकाप्टर उड़ानों में सीट आवंटन को लेकर अभी तक किसी भी यात्री ने जिला प्रशासन और उड़ान समितियों के सामने कोई शिकायत नहीं की है। राज्य सरकार जरूरत के मुताबिक सुचारु तौर पर लोगों को हेलीकाप्टर सेवा मुहैया करवा रही है।

Related posts