समय पर नहीं मिल रहा सस्ता राशन

पंजेहरा (सोलन)। का-आपरेटिव सोसायटी कश्मीरपुर के तहत आने वाले छह गांवों के उपभोक्ताओं को सस्ते राशन की सप्लाई सही समय से नहीं मिल रही है। उनका दावा है कि एक साल से यह समस्या आ रही है। मिट्टी का तेल और खाद की न के बराबर उपलब्धता है। उन्होंने इसकी शिकायत उपमंडल अधिकारी नालागढ़ से की है।
कश्मीरपुर सोसायटी के तहत मलालां, बसोवाल, अन्द्रोला उपरला व निचला, कटीडु माजरा के उपभोक्ताओं को खाद और मिटट्ी का तेल न मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पवन कुमार, कर्मचंद, जीत सिंह, रामदास और दाता राम ने एसडीएम नालागढ़ को लिखे शिकायत पत्र में कहा है कि सोसायटी का पदाधिकारी माह में एक दिन लोगों को सूचित किए बगैर राशन बांटने आता है और कई सूचना लोगों को न होने के कारण राशन नहीं मिल पा रहा है। सोसायटी की अवधि समाप्त हो गई है तथा इसका वैकल्पिक चार्ज दिया गया है।
स्थानीय लोगों ने इस समस्या को लेकर कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है लेकिन अभी तक इस समस्या को कोई हल नहीं निकला है। इस संबंध में सोसायटी के सचिव ने बताया कि उनके पास जो भी राशन वितरण के लिए आता है उसे सभी उपभोक्ताओं में बांट दिया जाता है। वहीं एसडीएम यूनुस के अनुसार कि कश्मीरपुर सोसायटी की शिकायत आई है और मामले की जांच की जाएगी। इस विषय में फूड निरीक्षक अविनाश कुमार ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस मामले की जांच कराई जाएगी।

Related posts