चमका वीरू का बल्ला,1 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 161 रन

अहमदाबाद:भारत और इंग्लैंड के बीच पहले अहमदाबाद में चल रहे टेस्ट मैच में भारतीय सलामी जोड़ी ने टीम को बढिय़ा शुरूआत देते हुए लंच तक 120 रन बना लिए थे लेकिन लंच के बाद गौतम गंभीर 45 के स्कोर पर ग्रैम स्वान की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए हैं। धुआंधार वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 23वां शतक 93 बॉल में बना लिए हैं। सहवाग 103 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि उनके साथ पिच पुजारा 24 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज भारत ने लंच तक बिना किसी नुकसान के 120 रन बना लिए थे। वीरेंद्र सहवाग 79 और गौतम गंभीर 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भारतीय पारी की शुरुआत की और सहवाग ने 33वां अर्धशतक जमाया। 21 ओवर के खेल में भारत ने बिना विकेट खोए 102 रन बनाए हैं। दोनों ही टीमें अपने चोटिल खिलाडिय़ों से परेशान हैं। ईशांत शर्मा को वायरल बुखार है, दूसरी तरफ मेहमान टीम के स्टीवन फिन भी चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो गए है।

इंग्लैंड की टीम 28 साल से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है और इस बार भी उसके लिए चुनौती आसान नहीं होगी। इस टेस्ट मैच में युवराज सिंह को मौका मिला है, साथ ही आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा को भी शामिल किया गया है। 2004 से लेकर भारत अपने मैदान पर कोई सीरीज नहीं हारा है। यही नहीं, 2006 के मुंबई टेस्ट के बाद कोई भी मेहमान टीम भारत में कोई टेस्ट में नहीं जीत पाई है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की पिच पर भारत ने अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। इस पिच पर खेले गए छह मैच ड्रॉ रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment