घर बैठे ही वोटर कार्ड की पुष्टि

धर्मशाला : मतदाता सूचियों को भी ऑनलाइन किया गया है जिससे मतदाता अपने वोटरकार्ड की पुष्टि घर बैठे भी कर सकता है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र चौहान ने बताया कि वोटर स्लिप को प्रत्येक मतदाता को उपलब्ध करवाने के लिए बूथ लेबल अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे सम्बन्धित मतदान केन्द्र के प्रत्येक मतदाता को स्लिप पहुंचाना सुनिश्चित करें।

इससे पहले उप निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग आलोक शुक्ला ने आज गग्गल एयरपोर्ट पर कांगड़ा जिला में विधानसभा चुनाव के लिए किए गए प्रबन्धों की समीक्षा बैठक की जिसमें प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र चौहान, सामान्य पर्यवेक्षक राजू नारायण स्वामी, उपायुक्त कांगड़ा केआर भारती, पुलिस अधीक्षक दिलजीत सिंह ठाकुर सहित निर्वाचन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

आलोक शुक्ला ने जिला में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए किए गए प्रबन्धों पर संतोष व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा के प्रबन्ध किए जाएं तथा आदर्श चुनाव आचार संहिता को कड़ाई से कार्यान्वित किया जाए।

सभी मतदान केंद्र अपडेट
जिला के सभी 1545 मतदान केन्द्रों को गूगल अर्थ साफ्टवेयर पर अपडेट कर दिया गया है तथा इंटरनैट के माध्यम से मतदान केन्द्रों की स्थिति का अवलोकन कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment