राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यालय एवं विभागों की समीक्षा बैठक के बाद बूथ समिति की बैठक में लेंगे हिस्सा

देहरादून
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दौरे के तीसरे दिन देहरादून में तिलक रोड स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने संघ परिवार के सदस्यों के साथ जलपान किया। इसके बाद वे कार्यालय एवं विभागों की समीक्षा बैठक के लिए रवाना हो गए। बैठक के बाद वे बूथ समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे।

बूथ अध्यक्ष से ऊपर प्रदेश पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। सोशल मीडिया वालंटियर से भी रूबरू होंगे। सात दिसंबर को वह वित्तीय स्थिति पर बैठक करेंगे। इसके बाद उनकी मंत्रिमंडल के साथ बैठक होगी और फिर कोर कमेटी के साथ बैठेंगे।

मोदी का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लगी है कांग्रेस
भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निशाने पर कांग्रेस रही। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करते-करते कांग्रेस देश का विरोध करने लगी है। राहुल गांधी देश विरोधी दलीलें देते हैं और शशि थरूर पाकिस्तान पहुंचकर भारत की बुराई करते हैं।

रौ में दिख रहे नड्डा ने प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत कर रहे लोगों को विकासवाद के मंत्र सेेे भी परिचित कराया। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में हमने 110 सीटों में से 74 सीटों पर जीत हासिल की है। हमारा स्ट्राइक रेट 67 प्रतिशत है जो सबसे अच्छा रहा है। इसका मूल कारण विचार की लड़ाई है।

हमने विकास को अपना एजेंडा बनाया। बिहार के लोगों ने क्षेत्रवाद ,जातिवाद को छोड़कर विकासवाद को अपनाया। नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी देश विरोधी दलीलें देते हैं जिस को आधार बनाकर इमरान खान यूएनओ में भारत का विरोध  करते है। कांग्रेस के पूर्व विदेश मंत्री जम्मू कश्मीर में धारा 370 को  फिर लगाने की बात कर रहे हैं।

नड्डा ने पढ़ाया आचार विचार का पाठ
जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं को आचार विचार का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि इश्तहारों और पोस्टरों में कोई दूसरे की तस्वीर नहीं देखता। हर कोई यह देखना चाहता है कि मैं कहा हूं। हमें यह सोच बदलनी बदलनी होगी। उन्होंने वोटर की भावनाओं की कद्र करने की भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि वोटर हमसे प्यार मांगता है, लेकिन हम काम करने के बाद उससे मेलजोल नहीं बढ़ाते। वह अकसर यह कहता है, काम तो होते रहते हैं, मिलना जुलना भी हो जाए।

नड्डा शनिवार को बीजापुर में प्रदेश पदाधिकारियों, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व जिलाध्यक्षों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व पार्टी के सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश की उपस्थिति में नड्डा ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के व्यवहार और आचरण पर भी विचार व्यक्त किए।

कभी किसी के लिए कुर्सी छोड़कर देखना
नड्डा ने कहा कि आचरण में बड़ी ताकत है। कभी किसी के लिए कुर्सी छोड़कर देखना, लोग आपको हाथों हाथ लेंगे। हमें यह छोड़ना होगा कि मैं कहां हूं। समाज से जिस दिन हम अहम छोड़ देंगे, समाज हमसे जुड़ जाएगा।

क्यों कोई आपके साथ चलेगा?
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोई क्यों आपके साथ चलेगा, यदि आप उसे इस बात की गारंटी नहीं देंगे कि आप उसके साथ चलेंगे। उन्होंने पार्टी नेताओं को संदेश साफ किया कि उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के साथ संवाद बढ़ाना होगा। कार्यकर्ता से उनका नाता केवल काम करने तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि उसके साथ निरंतर मेल मिलाप करना जरूरी है।

हमें तय करना है कि इस मैं का क्या होगा
उन्होंने नजीर दी कि लोग पोस्टर देखते हैं लेकिन उसमें कोई किसी की तस्वीर नहीं देखता। सभी अपनी तस्वीरें तलाशते हैं। अखबार में अपना नाम देखते हैं, मैं कहां हूं। ये छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि मैं सब इसलिए सुना रहा हूं क्योंकि हमने तय करना है कि इस मैं का क्या होगा?

उत्तराखंड में 57 से 60 पहुंचाएंगे सीटें
उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीटें 57 से बढ़कर 60 हो जाएगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को यह आश्वासन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में जिस तादाद और उत्साह में जनसमूह उमड़ा है, वह इस बात का प्रमाण है कि भाजपा विधानसभा चुनाव में जीत का नया इतिहास रचेगी।

बीजापुर अतिथि गृह में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए भगत ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। उन्होंने 120 दिन के प्रवास की शुरुआत देवभूमि उत्तराखंड से करने पर नड्डा का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जो मार्गदर्शन उनसे प्राप्त हुआ है, उस पर चलकर आगामी चुनाव में ऐतिहासिक दर्ज करेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त करते हैं कि प्रदेश में भाजपा दोबारा बनाएगी।

 

Related posts