4800 लोगों को जारी होंगे नोटिस

धौलाकुंआ (सिरमौर)। पांवटा नगर परिषद ने हाउस टैक्स वसूलने के लिए नोटिस जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है। लंबे समय से कई लोगों ने हाउस टैक्स जमा नहीं किया है। हाउस टैक्स के रूप में लाखों रुपये लोगों के पास फंसे पड़े हैं।
पांवटा नगर परिषद में छह हजार उपभोक्ता हाउस टैक्स अदायगी के दायरे में आते हैं। सूत्रों के मुताबिक लंबे समय से 80 प्रतिशत उपभोक्ता ने टैक्स की अदायगी नहीं की है। उपभोक्ताओं ने परिषद के पास हाउस टैक्स के नाम पर फूटी कोड़ी तक जमा नहीं की।
साल दर साल हाउस टैक्स की रकम बढ़ती गई। अब यह रकम वसूलना परिषद के लिए सिरदर्द बन गया है। परिषद के खाते में ऐसे लोग भी हैं जो ऊंची पहुंच वाले हैं। इस कारण परिषद ने हाउस टैक्स वसूलने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। अब जल्द ही परिषद 15 दिन के नोटिस जारी कर ऐसे उपभोक्ताओं को चेतावनी देगी। इसके बाद भी अदायगी नहीं की तो परिषद एक और रिमाइंडर भेजेगी। इसके बाद भी उपभोक्ता नहीं समझे तो फिर यह मामला कोर्ट में जाएगा। नगर परिषद के ईओ सुशील कुमार ने बताया कि लंबे समय से हाउस टैक्स लंबित पड़ा है। परिषद में 20 प्रतिशत उपभोक्ता ही हाउस टैक्स जमा करवा रहे हैं। बताया कि नोटिस तैयार किए जा रहे हैं। 15 दिन में पैसे जमा करवाने के नोटिस दिए जाएगें।

Related posts