41 पंचायतों को नहीं मिले नए राशन कार्ड

नौहराधार (सिरमौर)। विकास खंड संगड़ाह की 41 पंचायतें नए राशन कार्ड बनाने की बाट जोह रही हैं। क्षेत्र में अभी तक नए राशन कार्ड नहीं बन पाए हैं। हालत यह है कि उपभोक्ताओं के पुराने राशन कार्ड पूरी तरह से भर चुके हैं। ऐसे में डिपो होल्डर कहीं-कहीं उपभोक्ताओं को राशन देने में आनाकानी कर रहे हैं। डिपो होल्डरों का कहना है कि जब तक उपभोक्ता नया राशन कार्ड बनाकर नहीं लाते उन्हें राशन देने में तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। उपभोक्ताओं ने कहा है कि संबंधित विभाग जब राशन कार्ड ही नहीं बनाएगा तो नए राशन कार्ड कहां से आएंगे।
संगड़ाह खंड के तहत 41 पंचायतों में 12 हजार 300 नए राशन कार्ड बनने हैं। मगर अभी तक नए कार्डों की खेप नहीं पहुंची है। जबकि राजगढ़, शिलाई और पांवटा क्षेत्रों में विभाग ने उपभोक्ताओं केनए राशनकार्ड बना दिए हैं। स्थानीय उपभोक्ता अजय चौहान, अशोक, सुरेंद्र चौहान, जितेंद्र सिंह, कपिल ठाकुर, यशपाल, सुरेश कुमार और प्रताप चौहान ने बताया कि रेणुका क्षेत्रों में राशन कार्ड बनाने के अलावा रसोई गैस सिलेंडर की आपूर्ति सहित हर क्षेत्र में देरी की जा रही है। इससे स्थानीय लोगों में रोष है।
उधर इस विषय पर जिला मुख्यालय स्थित खाद्य आपूर्ति विभाग की अधिकारी पवित्रा पुंडीर ने बताया कि नए राशन कार्ड प्रिंट हो चुके हैं। इन राशन कार्डों को लाने के लिए कर्मचारियों को शिमला भेज दिया गया है। हफ्ते भर के भीतर संगड़ाह क्षेत्र के उपभोक्ताओं को नए राशन कार्ड मिल जाएंगे।

Related posts