हॉट सीट के लिए कांग्रेस पार्टी में बगावत

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव में बीजेपी के बारे में कयास लगाया गया था कि पार्टी टिकट आवंटन में बड़े पैमाने पर वर्तमान विधायकों का टिकट काटेगी। लेकिन बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने महज सात विधायकों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारने का फैसला नहीं लिया गया है। 84 सीटों के लिए घोषित किए गए उम्मीदवारों में ज्यादातर विधायकों को टिकट दिए गए हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी ऑफिस में जमकर हंगामा हुआ। पार्टी के तीन दलित नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। वे टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पहले दौर के चुनाव के लिए सभी 84 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई। गुजरात में टिकट वितरण पार्टी द्वारा किए गए किसी तरह के सर्वे पर आधारित नहीं है। बीजेपी अध्यक्ष नितिन गड़करी ने टिकट वितरण के लिए एक सर्वे को मंजूरी दी थी।

इस सर्वे द्वारा प्राप्त प्रतिक्रियाओं के आधार पर उम्मीदवारों को टिकट देने की बात कही जा रही थी। परिसीमन के बाद कुछ वर्तमान विधायकों का विधानसभा क्षेत्र बदल गया है। मोदी जहां मणिनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आरसी फल्दू जामनगर ग्रामीण से उम्मीदवार हैं।

Related posts

Leave a Comment