हेडकांस्टेबल की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली। कंझावला इलाके में पुलिस पिकेट पर चेकिंग के दौरान कार सवार बदमाशों ने हेडकांस्टेबल रामकिशन (49) की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद बदमाश तीन अन्य पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में फरार हो गए। पुलिसकर्मी बदमाशों को पकड़ना तो दूर, उनकी कार का नंबर तक नोट नहीं कर पाए। घटनास्थल से एक पिस्टल बरामद की गई। बाहरी दिल्ली के डीसीपी बीएस जायसवाल ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर कार सवारों की तलाश की जा रही है। उन्हें पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस की मदद ली जा रही है। सोमवार को पुलिस ने संजय गांधी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
पुलिस के मुताबिक, रतन पार्क, बीना एनक्लेव, नांगलोई निवासी रामकिशन उर्फ पहलवान पिछले एक साल से कंझावला थाने में तैनात था। रविवार रात आठ से सुबह आठ बजे तक उसकी ड्यूटी हरियाणा-दिल्ली, जोंटी बार्डर पर एमसीडी टोल टैक्स के पास पुलिस पिकेट पर थी। उसके साथ कांस्टेबल जेके सिद्य सर्विस राइफल के साथ तैनात था। रविवार देर रात करीब 2 बजे गश्त करते हुए थाने के एसआई खजान सिंह और हेडकांस्टेबल विजेंद्र भी वहां पहुंच गए। इस बीच रामकिशन ने हरियाणा की ओर से आ रही सफेद रंग की होंडा सिटी कार को चेकिंग के लिए रोका। कार में चार लोग सवार थे। रामकिशन कार सवारों से बात कर ही रहा था कि कार की अगली सीट पर बैठे शख्स ने उस पर फायरिंग कर दी। कंधे, पीठ और जांघ में तीन गोली लगने के बाद रामकिशन गिर पड़ा। गोलियां चलाते हुए बदमाश कार बैक कर फरार हो गए। रामकिशन को नजदीक के ब्रह्मशक्ति अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रामकिशन ने कार रुकवाने के बाद ड्राइवर के बराबर वाली सीट पर बैठे शख्स को तलाशी के लिए बाहर आने के लिए कहा, लेकिन उसने पिस्टल निकाल ली। रामकिशन ने पिस्टल छीन ली। इस पर कार चला रहा शख्स गाड़ी को बैक कर पीछे ले जाने लगा। उन्हें पकड़ने के लिए रामकिशन कार की खिड़की पर लटक गया। इसके बाद बदमाश उस पर गोलियां चलाकर फरार हो गए।
-बीएस जायसवाल, पुलिस उपायुक्त, बाहरी दिल्ली

Related posts

Leave a Comment