हिस्ट्रीशीटर ने उकसाई थी भीड़, सीसीटीवी फुटेज से चौंकाने वाला खुलासा

मुरादाबाद

History Sheeter Akbar provoked the crowd on police and Medical team attacked in Moradabad see photos

मुरादाबाद के नवाबपुरा में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हिस्ट्रीशीटर अकबर अली के उकसाने पर भीड़ ने हमला किया था। इसके बाद ढिल्लन और इंशा अल्लाह के घर से पथराव किया गया। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पुलिस ने घर को चिह्नित करने के बाद पत्थरबाजों की तलाश में दबिश दी, लेकिन आरोपी उससे पहले ही अपने मकानों पर ताला लगाकर फरार हो गए।

फुटेज में मकान की छत से महिलाएं और युवती व बच्चे भी पत्थर फेंकते दिख रहे हैं। इसके अलावा पुलिस ढिल्लन के परिवार की तलाश में भी जुटी है। सीओ कोतवाली राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार को नवाबपुरा में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपी फुटेज से चिह्नित कर लिए गए हैं।

उनका कहना है कि अकबर अली उर्फ कंडा की पहचान हुई है। इसने ही सबसे पहले लोगों को उकसाया था। अकबर अली नागफनी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। इसके अलावा ढिल्लन और उसके तीन बेटों ने भी हमला किया। ढिल्लन के घर से भी पथराव किया गया था। फुटेज में एक और परिवार नाम सामने आया है।

बताया गया है कि इंशा अल्लाह का घर भी चिह्नित किया गया है। उसके घर से भी पथराव की सूचना आई है। पुलिस टीम ने इन आरोपियों की तलाश में दबिश दी लेकिन आरोपी फरार हो गए। इसके अलावा पुलिस ने पाकबड़ा, अगवानपुर, भोजपुर, कांठ और बिजनौर में आरोपियों की तलाश में दबिश दी है। सीओ के मुताबिक पुलिस इन सभी लोगों की तलाश कर रही है।

पत्थरबाजों की सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम: एसएसपी
एसएसपी अमित पाठक का कहना है कि इनके आरोपियों के साथ-साथ किसी भी पत्थरबाज की सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा। कोई भी व्यक्ति एसएसपी के निजी फोन पर कॉल कर यह सूचना दे सकता है। एसएसपी के मुताबिक सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम भी पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। कौन-कौन पथराव में शामिल थे, यह सूचना मिलना बेहद जरूरी है और पुलिस इस पर शिद्दत से काम कर रही है।

Related posts