हिमाचल पुलिस अवैध वसूली में फर्जी आईजी को पकड़ने के लिए हरियाणा की मदद लेगी

हिमाचल पुलिस अवैध वसूली में फर्जी आईजी को पकड़ने के लिए हरियाणा की मदद लेगी

शिमला
फर्जी आईजी को पकड़ने के लिए हिमाचल पुलिस हरियाणा की मदद लेगी। अवैध वसूली के दौरान हरियाणा के कौन-कौन पुलिस कर्मचारी इसके साथ होते थे, उनके बारे में पता किया जा रहा है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी फर्जी आईजी सोनीपत का रहने वाला है। पंचकूला में भी इसकी प्रॉपर्टी है।
मामले की जांच के लिए गठित सीआईडी की एसआईटी आरोपी के बैंक खातों और संपत्तियों की भी जांच करेगी। फर्जी आईजी ने कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ में उद्योगपतियों से 1.49 करोड़ की अवैध वसूली की है। एसआईटी का मानना है कि बाहरी राज्यों के उद्योगपतियों को भी इसने चूना लगाया होगा। एसआईटी को पता चला है कि जब फर्जी आईजी औद्योगिक क्षेत्रों का दौरा करता था, तो उसके साथ हरियाणा पुलिस के कर्मचारी होते थे। एसआईटी को अंदेशा है कि इस गिरोह में और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

ऐसे सामने आया मामला
फर्जी आईजी कालाअंब, बद्दी नालागढ़ में आकर उद्योगपतियों को कार्रवाई की धमकी देता था। पैसे की वसूली करने के लिए वह इधर-उधर फोन भी घूमाता था। बार-बार प्रताड़ित होने के बाद इन उद्योगपतियों ने पुलिस से शिकायत की। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। पहले इन उद्योगपतियों के बयान दर्ज किए गए। इसके बाद फर्जी आईजी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अब एसआईटी फर्जी आईजी को तलाश रही है।

Related posts