हिमाचल दौरा : शिमला में 26 अप्रैल को पहुचेगे 25 सांसद, देखेंगे की क्या प्रदेश में ओबीसी वर्ग को मिल पा रहे है उनके अधिकार ? केंद्र को करेंगे रिपोर्ट

हिमाचल दौरा : शिमला में 26 अप्रैल को पहुचेगे 25 सांसद, देखेंगे की क्या प्रदेश में ओबीसी वर्ग को मिल पा रहे है उनके अधिकार ? केंद्र को करेंगे रिपोर्ट

शिमला
ओबीसी के लोगों की प्रदेश में क्या स्थिति है, उन्हें देय अधिकार मिल रहे हैं या नहीं, ऐेसे तमाम मसलों पर ये सांसद चर्चा कर फीडबैक लेकर नई दिल्ली लौटेंगे। सांसद दो दिन शिमला में रहेंगे। जीएडी सचिव ने पुलिस महानिदेशक और उपायुक्त शिमला को प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा इंतजाम करने के लिए कहा है।

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मामलों का अध्ययन करने के लिए 26 अप्रैल को लोकसभा और राज्यसभा के करीब 25 सांसद शिमला आ रहे हैं। इस संबंध में राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को सूचना मिली है। उक्त सांसद दो दिन शिमला में रहेंगे। जीएडी सचिव ने पुलिस महानिदेशक और उपायुक्त शिमला को प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा इंतजाम करने के लिए कहा है। ओबीसी के लोगों की प्रदेश में क्या स्थिति है, उन्हें देय अधिकार मिल रहे हैं या नहीं, ऐेसे तमाम मसलों पर ये सांसद चर्चा कर फीडबैक लेकर नई दिल्ली लौटेंगे।

इनके ठहरने का प्रबंध वित्त मंत्रालय की ओर से संभवतया शिमला के चौड़ा मैदान स्थित एक निजी होटल में किया जा रहा है, जहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे। सांसदों की इस कमेटी के अध्यक्ष सांसद राजेश वर्मा हैं। अन्य सांसदों में संजय कुमार, चंद्रशेखर, रक्षा निखिल, दिलेश्वर, अजय निषाद, चुन्नी लाल साहू, राम शिरोमणि वर्मा, अनुभव मोहंती, रमेश बिधुरी आदि शामिल हैं। इस कमेटी में 20 लोकसभा और 10 राज्यसभा सांसद हैं, पर हिमाचल में 25 सांसद ही आ रहे हैं।

झारखंड विधानसभा की आवास कमेटी के पांच सदस्य 10 को आएंगे
झारखंड विधानसभा की आश्वासन एवं आवास समिति के पांच विधायक सदस्य 10 अपैल को शिमला आ रहे हैं। यह समिति 11 अप्रैल को विधानसभा में बैठक करेगी। 12 अप्रैल को यह रमणीय स्थलों का भ्रमण करेगी। यह प्रदेश विधानसभा की सिस्टर कमेटी के साथ भी बैठक करेगी।

Related posts