हिमाचल की पांच कबड्डी खिलाड़ी एशियन गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व कर सकती हैं

हिमाचल की पांच कबड्डी खिलाड़ी एशियन गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व कर सकती हैं

हिमाचल की कविता ठाकुर, पुष्पा, निधि शर्मा, ज्योति और साक्षी शर्मा ने हाल में एशियन खेलों के लिए आयोजित नेशनल कोचिंग कैंप में भाग लिया है।

सितंबर-अक्तूबर में प्रस्तावित एशियन खेलों में हिमाचल की पांच कबड्डी खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर सकती हैं। प्रदेश की कविता ठाकुर, पुष्पा, निधि शर्मा, ज्योति और साक्षी शर्मा ने हाल में एशियन खेलों के लिए आयोजित नेशनल कोचिंग कैंप में भाग लिया है। उन्होंने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 11 से 21 मार्च तक चले नेशनल कोचिंग कैंप में बेहतर प्रदर्शन कर कोच का ध्यान आकर्षित किया है। जानकारी के अनुसार इस बार एशियन गेम्स 2023 चीन के बीजिंग में प्रस्तावित हैं। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कबड्डी टीम के लिए पहला प्रशिक्षण शिविर दिल्ली में लगाया गया है। दूसरा प्रशिक्षण शिविर मई में होगा। इसमें एशियन गेम्स के लिए देश की टीम का चयन किया जाएगा। साई के सेंटर ऑफ एक्सीलेंसी धर्मशाला की तीन कबड्डी खिलाड़ियों कविता ठाकुर, पुष्पा और ज्योति के अलावा प्रदेश की दो अन्य खिलाड़ी साक्षी और निधि भी कैंपों में भाग लेंगी।

दिल्ली में कोचिंग कैंप लगाने के बाद साई के धर्मशाला स्थित सेंटर ऑफ एक्सीलेंसी की दो खिलाड़ी हरियाणा में 23 से 26 मार्च तक सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में भाग ले रही हैं। साई के सेंटर ऑफ एक्सीलेंसी धर्मशाला के प्रभारी योगिंद्र पुरी ने कहा कि दिल्ली में एशियन गेम्स के लिए आयोजित कोचिंग शिविर में साई की कबड्डी खिलाड़ी ज्योति और साक्षी ने भाग लिया है। सेंटर की पूर्व खिलाड़ी कविता ठाकुर के अलावा निधि शर्मा और साक्षी शर्मा ने कोचिंग शिविर में भाग लिया है। एक बार फिर एशियन गेम्स के लिए देश की कबड्डी टीम चुनने के लिए फिर से इन खिलाड़ियों का कोचिंग शिविर मई तक आयोजित किया जाएगा।

Related posts