हिमाचल और गुजरात के चुनाव में योगी , केशव व पाठक दिखाएगे अपना दमखम

हिमाचल और गुजरात के चुनाव में योगी , केशव व पाठक दिखाएगे अपना दमखम

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भाजपा की चुनावी बिसात बिछाएंगे। गुजरात और हिमाचल चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के बाद सबसे अधिक मांग योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैली, रोड शो और सभाओं की है।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान भी दीपावली के बाद हो सकता है। भाजपा ने पहले दौर में यूपी से करीब दो सौ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं, योगी सरकार के तीन मंत्रियों और दो राज्यसभा सांसदों को गुजरात में तैनात कर दिया है। योगी अपनी बुलडोजर बाबा की छवि के कारण लोकप्रिय हैं और वे अपने भाषण के जरिये हिंदुत्व के एजेंडे को भी धार देते हैं।

सूत्रों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं लेकिन उससे पहले ही चुनाव प्रबंधन की ओर से वहां योगी की सभाओं को लेकर मांग उठ रही है। वहीं गुजरात भाजपा की ओर से भी मोदी और शाह की सभाओं के बाद वहां सर्वाधिक मांग योगी की सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी दोनों प्रदेशों में कड़े मुकाबले वाली सीटों पर योगी की सभा, रोड शो और रैलियां कराएगी।

गुजरात में एक दिन में योगी दो से तीन रैलियां तक करेंगे। वहीं पिछड़े वर्ग में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा का बड़ा चेहरा है। गुजरात के पिछड़ा वर्ग बहुल इलाकों में केशव प्रसाद मौर्य की सभा और रैलियां कराई जाएंगी। वहीं गुजरात के ब्राह्मण बहुल इलाकों में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की सभाएं और चुनावी बैठकें कराई जाएंगी।

Related posts