हवाई अड्डे से सिर्फ अमीरों को फायदा, क्षेत्र के 80 प्रतिशत लोग हो जाएंगे बेरोजगार

हवाई अड्डे से सिर्फ अमीरों को फायदा, क्षेत्र के 80 प्रतिशत लोग हो जाएंगे बेरोजगार

गगल एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना पर इच्छी बाग गांव के लोगों में काफी रोष है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि विस्तारीकरण से क्षेत्र के 80 प्रतिशत लोग बेरोजगार हो जाएंगे। इस एयरपोर्ट से सिर्फ अमीरों को फायदा होगा। वहीं, कुछ लोगाें ने कहा कि जब से उन्होंने भूमि अधिग्रहण के बारे में सुना है, तबसे उनकी रातों की नींद गायब हो गई है। वे इस अधिसूचना का कोई भी समर्थन नहीं करते हैं और न ही उन्हें विस्तारीकरण के नाम पर भूमि अधिग्रहण स्वीकार है।

80 फीसदी लोग होंगे बेरोजगार

एयरपोर्ट विस्तारीकरण की जद में हजारों कनाल भूमि आ रही है। इससे क्षेत्र के 80 फीसदी लोग बेरोजगार हो जाएंगे, जिन्हें रोजी रोटी के लिए ठोंकरे खानी पड़ेंगी।

– ऋषिकांत, निवासी, बाग इच्छी
कहां होगा प्रभावितों का पुनर्वास
सरकार की ओर से भूमि अधिग्रहण को लेकर अधिसूचना तो जारी कर दी गई है, लेकिन आज तक यह स्पष्ट नहीं हुआ कि विस्तारीकरण की जद में आ रहे लोगों को कहां बसाया जाएगा। सरकार पहले ये बताए कि प्रभावितों का पुनर्वास कहां करवाया जाएगा।
– सुखदेव, निवासी, गांव बाग इच्छी

रात को नहीं आ रही नींद
जब से एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर भूमि अधिग्रहण के बारे में सुना है, तब से चिंता के चलते रात को नींद नहीं आ रही है। विस्तारीकरण का परिणाम हजारों लोगों का उजाड़ीकरण होगा।

– सुनील कुमार, निवासी बाग इच्छी

भूमि अधिग्रहण मंजूर नहीं
गगल एयरपोर्ट के नाम पर अब भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी गई है, लेकिन हम पूरी तरह इसका विरोध करते हैं। हमें किसी भी सूरत में विस्तारीकरण मंजूर नहीं है।
– विशाल चौधरी, निवासी बाग इच्छी
अमीर लोगों को ही मिलेगा लाभ
एयरपोर्ट विस्तारीकरण के बाद इसका लाभ यहां आने वाले अमीर लोगों को ही होगा। इसके लिए गरीबों की जमीन की बलि देना सही नहीं है।

-विजय कुमार, निवासी बाग इच्छी।

Related posts