सोलन के पेयजल वितरण में धांधली

सोलन। शहर में पेयजल वितरण में धांधली हो रही है। एक तरफ जहां लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, वहीं विशेष स्थानों पर पानी व्यर्थ बह रहा है। कहीं ओवर फ्लो होती पानी की टंकियां पेयजल वितरण में हीलाहवाली बयान कर रही हैं। कुछ स्थानों में सात दिनों से पानी की सप्लाई बुरी तरह चरमराई हुई है। नतीजा शहर का आम आदमी सर्दियों में पानी की सप्लाई को लेकर नगर परिषद और आईपीएच विभाग को कोस रहा है।

सोलन लाइव : 01
समय 12:03 मिनट। दिन मंगलवार। वार्ड नंबर सात। यहां नप के एक आला सदस्य का निवास भी है। नप कार्यालय चंद मिनट की दूरी पर है। यहां दोपहर 12:03 तक पानी आ रहा है। पानी नालियों में भी बह रहा है। लोगों का कहना है कि दो चार दिन में पानी आ ही जाता है। इतने में वार्ड नंबर दस के निवासी सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक हरबंस लाल गुजरे। पूछने पर जवाब मिला वार्ड नंबर दस में पानी नहीं है। हाल बेहाल है।

सोलन लाइव : 02
समय 12:41। स्थान सन्नी साइड वार्ड 11-12 में दीपक और राम सिंह आपस में पानी को लेकर बात कर रहे हैं। दावा है कि छह दिन से पानी नहीं आया। गर्मियां तो गर्मियां अब सर्दियों में पानी की इस कदर किल्लत से हैरान हैं। दुकान के बाहर सार्वजनिक नल में दो बजे पानी छोड़ने के लिए कहा गया है। लिहाजा आस पड़ोस में संदेश दे रहे हैं। निवासी ध्यान सिंह को भी पानी को लेकर शिकायतें हैं।

सोलन लाइव : 03
स्थान वार्ड नंबर दो सुंदर सिनेमा वाली गली। समय 12: 50। मंजू देवी का कहना है कि पानी चार दिन से नहीं आया है। बावड़ी से पानी की ढुलाई करनी पड़ रहा है। बावड़ी में जाकर देखा तो यहां एक पाइप में पानी इस कदर व्यर्थ बह रहा है कि मानो सोलन शहर में पानी की किल्लत नहीं हो सकती।

सोलन लाइव : 04
जलभवन में पानी, टंकियां ओवर फ्लो
समय: 01: 05 बजे शहर के साथ सटे आईपीएच विभाग के जल भवन में पानी की कोई कमी नहीं। यहां नल से पानी खूब बह रहा है। खूब चंद को जब आसपास कहीं पानी नहीं मिला तो उन्हें मजबूरन जल भवन में आना पड़ा। यहां से परिवार के लिए पानी कैन में भरकर वे ले जाते दिखे। वहीं इसी लाइन में कई घरों में ओवरफ्लो टंकियों को कैमरे में कैद किया गया।

Related posts