सोना चोरी के आरोप में थाने का पूर्व मुंशी गिरफ्तार

शिमला। थाना सदर के माल खाने से 50 ग्राम चोरी हुए सोने के आरोप में गोपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार चला हुआ था। जब की यह वारदात है, उस वक्त गोपाल सिंह थाना सदर में मुंशी के पद पर तैनात था। इसे अदालत में पेश किया गया, जहां से इसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
पुलिस के मुताबिक उपायुक्त कार्यालय के कोषागार से सोना चोरी हुआ था। छानबीन के बाद पुलिस ने सोना बरामद कर लिया था। पुलिस ने सोने को केस बनाकर थाने के माल खाने में जमा कर दिया था। मामला सुलझने के बाद उपायुक्त कार्यालय की ओर से पुलिस कस्टडी में रखे गए सोने को वापस लेने के लिए आवेदन किया गया। जब लेटर थाना सदर पहुंचा तो वहां माल खाने के रजिस्टर पर लिख रखा था कि सोना कोषागार में वापस कर दिया गया है। बाकायदा सोने को रिसीव करने के हस्ताक्षर भी किए गए थे। उस समय गोपाल सिंह थाने का मुंशी था। तत्कालीन कोषाधिकारी ने कहा कि उनकी ओर से किसी ने भी सोना नहीं लिया है। जांच में पाया गया कि 50 ग्राम सोना गायब है।
इस पर थाना सदर में मुकदमा कायम हुआ। मामले में गोपाल सिंह को आरोपी बनाया गया। हालांकि, गोपाल सिंह का कहना है कि उसने सोना वापस कर दिया था। अब पुलिस रजिस्टर में दर्ज हस्ताक्षर और गोपाल के लिखावट नमूने लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेजे जाएंगे। उसी के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर ने गोपाल सिंह को गिरफ्तार करने की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी से पूछताछ चल रही है।

Related posts