सेब ढुलाई के लिए दूसरे दिन भी नहीं मिले ट्रक

रोहड़ू। सेब ढुलाई के लिए ट्रकों की कमी दूसरे दिन भी पूरी नहीं हुई है। क्षेत्र के बागवान ट्रकों की तलाश में सड़कों पर भटक रहे हैं। ट्रकों की कमी की सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने भी कसरत शुरू कर दी है।
क्षेत्र की ट्रक ऑपरेटर यूनियन में ट्रकों की मांग लगातार बढ़ती जा रहा है। बागवानों का सेब गोदामों तीन दिन से जमा हो रहा है। बागवान महेंद्र चौहान, सूरत राम और प्रदीप कुमार ने कहा कि तीन दिन से ट्रकों के लिए यूनियन के चक्कर काट रहे हैं। अब कुछ साथी बागवानों को ठियोग खड़ापत्थर, कोटखाई कंट्रोल रूम के लिए रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे से दर्जनों बागवान ट्रकों के लिए सड़कों में खड़े हैं। उन्होंने प्रशासन से समय पर ट्रक उपलब्ध करवाने की मांग की है। प्रशासन की ओर से नालागढ़ नंगल की यूनियनों से ट्रक मंगवाए गए हैं। अन्य यूनियनों में भी ट्रक उपलब्ध करवाने के लिए संपर्क किया जा रहा है।
यूनियन में ट्रकों की भारी कमी : बाष्टू
ट्रक ऑपरेटर महासंघ के जिला अध्यक्ष बलबीर बाष्टू ने कहा ट्रकों की यूनियनों में भारी कमी चल रही है। उन्होंने कहा अपना सेब भरवाने के लिए राजगढ़ से ट्रक मंगवाया गया है। ट्रकों की कमी की सूचना प्रशासन प्रशासन को भेजी गई है।
क्या कहना है प्रशासन का
एसडीएम रोहड़ृू वाईपीएस वर्मा ने कहा ट्रक ऑपरेटर यूनियन की ओर से ट्रकों की कमी की सूचना समय पर नहीं दी गई। पता चलने के बाद प्रदेश और बाहर से ट्रक मंगवा लिए हैं। उन्होंने कहा रूटीन के ट्रक लगातार चल रहे हैं। 24 घंटे में क्षेत्र से 119 ट्रक बाहर की मंडियों को गए हैं। ट्रकों की कमी के लिए डीसी शिमला स्वयं भी पहल कर रहे हैं। उन्होंने कहा वे स्वयं भी कोटखाई ठियोग कंट्रोल रूम में दौरा कर रहे हैं।

Related posts