सुविधाओं के लिए सड़क पर प्रदर्शन

सुविधाओं के लिए सड़क पर प्रदर्शन
कुल्लू। हिमाचल किसान सभा के बैनर तले न्योली पंचायत और गाहर पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने मांगें पूरी नहीं होने पर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी संबंध में ग्रामीणों ने ढालपुर में रैली निकालकर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ नारेबाजी की और विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया।
इस मौके पर हिमाचल किसान सभा के राज्य सह सचिव एवं जिला महासचिव होतम सिंह सौंखला ने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें उखड़ चुकी हैं। अब तक किसी भी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र की जनता की समस्याओं पर गौर नहीं किया है। सरकार की जनता विरोधी नीतियों से परेशान जनता अब सुविधाओं के लिए सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के नतीजे से जनता को महंगाई, महंगे इलाज, महंगी शिक्षा और महंगे राशन से परेशानी उठानी पड़ रही है। जिला कुल्लू में अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों की हालत खराब है। न्योली पंचायत की देवधार-जगोट सड़क को बनकर 20 वर्ष हो गए हैं लेकिन सूबे में आने-जाने वाली किसी भी सरकार और विभाग ने आज तक सड़क को पक्का नहीं किया है।
किसान सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष भूप सिंह भंडारी ने कहा कि गाहर सड़क 2007 में बनी है, लेकिन आज तक सड़क को पक्का नहीं किया गया है। जनता को कांग्रेस और भाजपा सरकार ने विकास झूठे आश्वासन ही दिए हैं। किसान नेता अमर नाथ ठाकुर ने कहा कि न्योली सड़क को पक्का करने के लिए सैकड़ों किसानों ने 16 दिसंबर 2013 को विभाग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था, लेकिन विभाग ने भी झूठा आश्वासन दिया। दोनों सड़कों को शीघ्र पक्का नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। इस मौके पर पंचायत कमेटी न्योली के प्रधान शेर सिंह राणा, सचिव प्रवीण कुमार, किसान सभा पंचायत कमेटी के प्रधान इंद्र चंद, सचिव नरेश कुमार, अनूप राम, किसान सभा जिला कमेटी के सदस्य गोविंद भंडारी और कोषाध्यक्ष खेम चंद सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया।

Related posts