सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही है मुठभेड़, मार गिराया एक आतंकी, एक जवान भी हुआ शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही है मुठभेड़, मार गिराया एक आतंकी, एक जवान भी हुआ शहीद

जम्मू
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। जबकि एक जवान भी शहीद हुआ है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

दरअसल, खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली की पुलवामा जिले के कमराज़ीपोरा में एक बाग में आतंकी छिपे हैं, सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और इलाके में तलाशी अभियान चलाया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।
सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। हालांकि कार्रवाई के दौरान एक जवान शहीद हो गया है, लेकिन एक आतंकी भी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है। घटनास्थल से एक-47, ग्रेनेड के साथ ही अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।
सीमा पार से हथियारों की तस्करी के हिजबुल के मॉड्यूल का पर्दाफाश
इससे पहले मंगलवार को सीमा पार से हथियारों की तस्करी के हिजबुल मुजाहिदीन के मॉड्यूल का सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में पर्दाफाश किया है। एक आतंकी और चार ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से एक एके 47 राइफल, दो 9 एमएम की चीनी पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है। इन हथियारों को घाटी में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाना था।

एसएसपी कुपवाड़ा एएस दिनकर ने बताया कि उन्हें एलओसी से हथियारों की तस्करी की जानकारी मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सेना की 28 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और 162 बटालियन सीआरपीएफ के साथ मिलकर सोमवार देर रात साझा ऑपरेशन चलाया गया।

इस दौरान टीम को लालपोरा के एक स्थानीय आतंकी परवेज अहमद भट (22) को पकड़ने में कामयाबी मिली। उसके पास से एक एके 47 राइफल, दो 9 एमएम चीनी पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है। इसके बाद जारी ऑपरेशन में तस्करी में शामिल चार ओजीडब्ल्यू को भी गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू की शिनाख्त हाजिबल के अल्ताफ  अहमद मीर (35), वरनो लोलाब के ग़ुलाम मोहम्मद कोहली (35),  गुज्जरपटी बांदीपोरा के निजामदीन गुज्जर (44) और खेनूरा बांदीपोरा के अब्दुल कयूम गुज्जर (29) के तौर पर हुई है। यह सभी हिजबुल के लिए काम करते थे।

 

Related posts